न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

टाटा स्टील वेस्ट बोकारो डिवीजन में सतर्कता जागरूकता सत्र और स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

22

West Bokaro : टाटा स्टील अपने कर्मचारियों में सतर्कता के महत्व को बढ़ाने के लिए 29 अक्टूबर से दो नवंबर तक जागरूकता सप्ताह मना रहा है. वेस्ट बोकारो डिवीजन में सप्ताह भर चलनेवाले इस कार्यक्रम के तहत बुधवार को वेस्ट बोकारो के ऑडिटोरियम में जागरूकता सत्र का आयोजन किया गया. समारोह के मुख्य अतिथि संजय कुमार सिंह, महाप्रबंधक (कोल), टाटा स्टील ने कार्यक्रम में साहबजी कुचरू, चीफ, ऑपरेशंस, टाटा स्टील (वेस्ट बोकारो), तारिक अनवर, सह सचिव, राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ (आरसीएमएस), अनुराग दीक्षित, चीफ, क्व्यारी एसई, टाटा स्टील (वेस्ट बोकारो), बीवी सुधीर कुमार, चीफ, कोल बेनेफिसिएशन, टाटा स्टील (वेस्ट बोकारो), आनंद कुमार, चीफ, कैपेसिटी एनहैंसमेंट प्रोजेक्ट, टाटा स्टील (वेस्ट बोकारो), प्रवीण कुमार सिन्हा, चीफ, एचआरएम, टाटा स्टील (वेस्ट बोकारो) और काजल होता, चीफ, इंजीनियरिंग सर्विसेज, टाटा स्टील (वेस्ट बोकारो) के साथ भाग लिया.

इसे भी पढ़ें- सरदार पटेल की दूरदर्शी रणनीति की वजह से आज पूरे देश में दिख रही है एकता और अखंडता : डॉ रमेश कुमार…

‘ब्रिंग द चेंज’ थीम पर था जागरूकता सत्र

जागरूकता सत्र को इस साल की थीम “ब्रिंग द चेंज” (परिवर्तन लाओ) के अनुसार आयोजित किया गया, जिसमें 100 से अधिक कर्मचारियों ने भाग लिया. इस सत्र का उद्देश्य कर्मचारियों के बीच सतर्कता पर जागरूकता पैदा करना था, क्योंकि सतर्कता एक स्वस्थ और बढ़ते संगठन का एक महत्वपूर्ण पहलू है. इस अवसर पर कर्मचारियों ने सतर्कता प्रतिज्ञा भी ली. सभा को संबोधित करते हुए श्री सिंह ने कहा, “टाटा स्टील अपनी गतिविधियों के सभी क्षेत्रों में अखंडता और पारदर्शिता लाने के लिए प्रयासरत है. हम सभी को जीवन के सभी क्षेत्रों में भ्रष्टाचार के उन्मूलन की दिशा में काम करना चाहिए. हमें सजग रहना चाहिए और हमारी कंपनी के विकास और प्रतिष्ठा की दिशा में काम करना चाहिए.” सत्र के दौरान डॉ टीएन वर्मा, सीनियर मैनेजर, विजिलेंस, टाटा स्टील (जमशेदपुर) और नीरज दास, असिस्टेंट मैनेजर, विजिलेंस, टाटा स्टील (जमशेदपुर) ने कर्मचारियों को भ्रष्टाचार के विभिन्न पहलुओं और इसके साथ उत्पन्न खतरों और इसे रोकने के उपायों के बारे में जानकारी दी. सत्र के दौरान कर्मचारियों को व्हिस्सल ब्लोअर नीति और कंपनी में मौजूद अन्य भ्रष्टाचाररोधी उपायों के बारे में भी बताया गया. कार्यक्रम में टाटा स्टील के सीनियर अधिकारी, यूनियन पदाधिकारी और कर्मचारी भी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें- इंदिरा ने देश को विश्व के मानचित्र पर खड़ा किया : केएन त्रिपाठी

palamu_12

सोनडीहा में लगा मेगा स्वास्थ्य शिविर

टाटा स्टील वेस्ट बोकारो डिवीजन की सीएसआर विंग टाटा स्टील ग्रामीण विकास समिति (टीएसआरडीएस) वेस्ट बोकारो द्वारा रामगढ़ जिले के मांडू ब्लॉक अंतर्गत जय हिन्द विद्या निकेतन स्कूल, सोनडीहा, चैनपुर में बुधवार को एक दिवसीय नि:शुल्क मेगा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया. बीवी सुधीर कुमार, चीफ, कोल बेनेफिसिएशन, टाटा स्टील (वेस्ट बोकारो) ने इस शिविर का उद्घाटन नवीन कुमार, हेड, ओएंडएम, आउटबाउंड लॉजिस्टिक्स, टाटा स्टील (वेस्ट बोकारो), ज्ञानी महतो, पूर्व मुखिया, बड़गांव, राधेश्याम महतो, मुखिया, सोनडीहा, सुंदर लाल भुइयां, मुखिया सारूबेड़ा तथा द्वारिका महतो, पूर्व मुखिया, सोनडीहा की उपस्थिति में किया. सोनडीहा और आस-पास के गांवों के 678 मरीजों ने इस एक दिवसीय स्वास्थ्य शिविर का लाभ उठाया. शिविर में मेडिसीन, ईएनटी, डेंटल, डर्मेटोलॉजी, स्त्री रोग के विशेषज्ञ डॉक्टरों ने अपनी सेवाएं प्रदान कीं और मरीजों को निःशुल्क दवाएं भी दी गयीं. इसके अलावा सही इलाज हेतु शिविर में ही पैथोलॉजिकल जांच भी की गयी. इस अवसर पर क्षेत्र के समाजसेवी, टाटा स्टील और टीएसआरडीएस के अधिकारी उपस्थित थे.

टाटा स्टील वेस्ट बोकारो डिवीजन में सतर्कता जागरूकता सत्र और स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: