न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

हाइस्‍कूलों में छात्रों की कम उपस्थिति देख डीइओ ने शिक्षकों को लगी फटकार

32

Palamu : दूर-दराज के स्कूलों में शिक्षकों के समायानुसार नहीं आने की शिकायत तो आम है. लेकिन तमाम सुविधाएं होने के बावजूद जिला मुख्यालय के पांच बड़े उच्च विद्यालय में शिक्षकों की मनमानी सामने आने के बाद कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. जिले के शिक्षा पदाधिकारी द्वारा सोमवार को मुख्यालय के पांच उच्च विद्यालय और एक मध्य विद्यालय का औचक निरीक्षक किया गया. इस दौरान कई शिक्षक गायब मिले.

eidbanner

डीइओ ने निरीक्षण के दौरान विद्यालयों में बच्चों की कम उपस्थिति देख शिक्षकों को जमका लगायी फटकार. जिला स्कूल का निरीक्षण किया तो पाया कि पीटीजी शिक्षक जगदीश यादव, लिपिक प्रदीप कुमार और अशोक कुमार चौधरी बिना सूचना के विद्यालय से गायब हैं. इसके बाद ब्राह्मण उच्च विद्यालय का निरीक्षण के दौरान पाया कि सहायक शिक्षक नेहा कुमारी, लिपिक संतोष कुमार सिंह बिना कारण बताए अनुपस्थित हैं. वहीं प्रधानाध्यापिका पुष्पा कुजूर द्वारा किसी भी अभिलेख का संधारण सही तरीके से किया हुआ नहीं पाया गया. कई अभिलेख पर प्रधानाध्यापक के हस्ताक्षर नहीं थे.

डीइओ ने गणेश लाल अग्रवाल, गिरिवर उच्च विद्यालय, सर्वोदय उच्च विद्यालय और सर्वोदय मध्य विद्यालय का निरीक्षण किया. सर्वोदय बालिका मध्य विद्यालय में प्रधानाध्यापक संजय कुमार सिंह हाजिरी बनाकर गायब पाये गये. उनके द्वारा कोई भी कार्य का निष्पादन सही तरीके से नहीं पाया गया. वहां विद्यालय में रसोईया ने बताया कि 131 बच्चों को मध्याहन भोजन दिया जा रहा है, लेकिन मेनू के अनुसार अंडा, फल नदारद पाये गये.

डीइओ ने सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को फटकार लगाते हुए विभागीय कार्रवाई करने की बात कही है. गणेश उच्च विद्यालय में 298 छात्र नामांकित हैं, जिसमें 41 छात्र उपस्थित पाये गये. इस पर वहां के शिक्षकों को कड़ी फटकार लगायी गयी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: