Crime NewsJharkhandLead NewsRanchi

फर्जी आइएएस मोनिका की मदद करने वाले विधानसभा के आप्त सचिव पंकज कुमार सस्पेंड

Ranchi: फर्जी तरीके से आइएएस बन कर अशोक नगर में रहने वाली कुमारी मोनिका को झारखंड भवन दिल्ली में कमरा आवंटित किया गया था. इस फर्जीवाड़े में झारखंड विधानसभा के आप्त सचिव पंकज कुमार की संलिप्तता सामने आई थी. विधानसभा अध्यक्ष के निर्देश के बाद पंकज कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. उन्हें अब केवल अगले आदेश तक जीवन भत्ता निर्वाह के रूप में मिलता रहेगा.

इसे भी पढ़ें :महंगाई पर कांग्रेस का आंदोलन महज तमाशा, पेट्रोल पर वैट कम करके दे राहत: भाजपा

फर्जी आईएएस मोनिका को 23 जुलाई को अरगोड़ा थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया था. पुलिस की जांच में यह बात सामने आई थी कि मोनिका फर्जी आईएएस बन कर मकान संख्या C/06 में रह रही थी. यह डॉक्टर डीके राय का है. जिस घर में रह रही थी उस घर पर मोनिका ने अपना नेम प्लेट लगा रखा थी.

advt

मोनिका ने अपने घर के मालिक डीके राय को बताया था कि वह प्रशिक्षु आईएएस अफसर हैं और फिलहाल उसकी तैनाती जमशेदपुर में असिस्टेंट कलेक्टर के रूप में है.

डॉ डीके राय को मोनिका की गतिविधियां संदिग्ध लगी. कई बार पूछताछ करने पर मोनिका उन्हें यही बताती कि फिलहाल वह छुट्टी पर हैं, इसलिए जमशेदपुर नहीं जा रही हैं शक होने पर मामले की जानकारी अरगोड़ा थाने को दी गई थी.

इसे भी पढ़ें :जस्टिस अष्टम उत्तम आनंद की मौत का मामला: मंत्री बन्ना गुप्ता ने 7 दिनों में धनबाद डीसी और एसपी से मांगी रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: