न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

Videocon-ICICI Case: चंदा कोचर के पति के खिलाफ केस दर्ज, सीबीआई करेगी पूछताछ

125

New Delhi: वीडियोकॉन को लोन देने में भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई ने आईसीआईसीआई की सीईओ के चंदा कोचर के पति दीपक कोचर के खिलाफ प्रांरभिक जांच का मामला दर्ज किया है. सीबीआई दीपक कोचर से पूछताछ करेगी. गौरतलब है कि बीते कुछ हफ्तों से ऐसी खबरें आ रही थीं कि आईसीआईसीआई बैंक ने वीडियोकॉन को दिए गए लोन में कथित तौर पर भ्रष्टाचार किया है. हालांकि बैंक की ओर से चंदा कोचर का बचाव किया गया था. बैंक ने कहा था कि वीडियोकॉन को कंसोर्टियम ऑफ लेंडर्स के पार्ट के तौर पर 3250 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई थी. साथ ही आईसीआईसीआई बैंक ने कहा कि बैंकों के समूह का नेतृत्व उसने नहीं किया था.

इसे भी पढ़ेंइंडिगो एयरलाइंस कर्मी की पिटाईः रांची एयरपोर्ट ने की एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया से शिकायत

दरअसल चंदा कोचर के पति दीपक कोचर ने वीडियोकॉन चेयरमैन वेणुगोपाल धूत और उनके दो अन्य रिश्तेदारों के साथ मिलकर एक निजी कंपनी शुरू की थी. मीडिया में आयी खबरों में कहा गया है कि 3250 करोड़ रुपये के लोन में से 2810 करोड़ रुपये का लोन चुकाया ही नहीं गया था.  

लोन देने में बरतती गयी अनियमितता

चंदा कोचर पर वीडियोकॉन समूह को तकरीबन 4 हजार करोड़ रुपये का लोन देने के मामले में पारिवारिक संबंधों के कारण अनियमितता बरतने का आरोप लगा है. 2010 से 2012 के बीच आईसीआईसीआई बैंक ने करीब 4000 करोड़ रुपये का लोन वीडियोकॉन ग्रुप को दिया था. आईसीआईसीआई बैंक और वीडियोकॉन ग्रुप के निवेशक अरविंद गुप्ता ने पीएम मोदी को पत्र लिख कर बैंक के ब्याज देने के तौर तरीकों पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने चंदा कोचर पर पारिवारिक रिश्तों के चलते वेणुगोपाल धूत के वीडियोकॉन कारोबारी समूह को अनुचित लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबु और ट्विट पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: