JharkhandLead NewsRanchi

रांची के बाल सुधार गृह के बाल कैदियों का नशा करते वीडियो वायरल, वार्डन और सुरक्षाकर्मी सवालों के घेरे में

Ranchi : रांची के डुमरदगा स्थित बाल सुधार गृह में बाल कैदियों के नशे के सेवन का वीडियो वायरल होने के बाद राजधानी में हड़कंप मच गया है.

इसे भी पढ़ें :रघुवर ने उठायी छठी जेपीएससी परीक्षा की सीबीआइ जांच की मांग

बाल सुधार गृह में शराब पार्टी मनाते बाल कैदियों के वीडियो की जाच की जा रही है. इस घटना से वार्डन देवी प्रसाद और सुरक्षाकर्मियों पर सवाल उठ रहे हैं.

Sanjeevani

इस वायरल वीडियो में बाल सुधार गृह में रह रहे नाबालिग शराब, सिगरेट सहित अन्य तरह के नशे का सेवन करते नज़र आ रहे हैं.

एक पार्टी का आयोजन बाल सुधार गृह में किया गया था, जिसमें नागपुरी गीत के साथ नाबालिग नशा करते नज़र आ रहे हैं. इस दौरान उन्हें रोकने या टोकनेवाला भी कोई मौजूद नहीं था. जो सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाता है.

वीडियो वायरल होने के बाद झारखंड संप्रेक्षण गृह के नोडल ऑफिसर सहित तमाम अधिकारी पहुंचे और मामले की तफ्तीश की. इस छापेमारी में कई आपत्तिजनक सामान बरामद हुए.

इसे भी पढ़ें :पलामू में लॉकडाउन की पाबंदियों के बावजूद बिके 4000 से अधिक वाहन, परिवहन विभाग ने मांगा ब्योरा

मामले की जानकारी देते हुए नोडल ऑफिसर कर्नल जेके सिंह पूरे मामले पर सफाई पेश की और कहा कि बाल सुधा गृह के इस प्रकरण की जांच की जा रही है.

वहीं उन्होंने कहा कि बाल सुधार गृह से कोई भी नाबालिग अपराध की दुनिया में कदम नहीं रखेगा ये प्रयास किया जा रहा है.
बाल सुधार गृह की वीडियो वायरल होने के बाद जांच के लिए पहुंची टीम में एसडीएम और रांची के सिटी एसपी भी शामिल थे. इस मामले पर एसडीएम उत्कर्ष गुप्ता का कहना है कि पूरे मामले को लेकर एक जांच टीम का गठन किया जायेगा और तथ्यों की बारीकी से जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जायेगी.

वही सिटी एसपी सौरभ ने कहा कि कुछ कमियां सामने आयी हैं जिसकी जांच की जा रही है ताकि भविष्य में इस तरह की बातें सामने न आये.

इसे भी पढ़ें :करिश्माई स्ट्राइकर छेत्री ने मेसी को पछाड़ा, ऑल टाईम टॉप 10 से सिर्फ एक कदम पीछे 

Related Articles

Back to top button