Crime NewsLead NewsNational

पेट्रोलिंग वाहन के पास शराब पीने का VIDEO बनाना पड़ा महंगा, दो महिला कांस्टेबल समेत 4 सस्पेंड

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले की घटना, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी

Bhopal : मध्य प्रदेश के खरगोन में अनुशासन की अनदेखी करना चार पुलिस कांस्टेबलों को भारी पड़ गई है. यहां दो महिला पुलिस कांस्टेबल समेत चार को निलंबित किया गया है. यह कार्रवाई एक गश्ती वाहन के पास शराब का सेवन करने का वीडियो सामने आने के बाद की गई है. इन पर आरोप है कि इस तरह उन्होंने ना सिर्फ सरकारी वाहन का दुरुपयोग किया बल्कि पुलिस की छवि को भी धूमिल करने का काम किया है.

यह मामला सोमवार का है जिसके बाद चारों को निलंबित कर दिया गया और आदेश जारी कर कहा गया कि इस तरह के कृत्य सुरक्षा कर्मियों की अनुशासनहीनता को दर्शाते हैं और यह पुलिस बल की छवि खराब करने का कार्य है.

इसे भी पढ़ें :धनबाद : आग से जलकर नवविवाहिता की मौत, ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए हत्या का आरोप

क्या कहा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज चौरसिया ने संवाददाताओं से कहा, ‘इन चार पुलिस कर्मियों से संबंधित एक वीडियो इस सप्ताह सामने आया. वीडियो के आधार पर, उन्हें निलंबित कर दिया गया और मामले की आगे की जांच जारी है.’
उन्होंने कहा कि वीडियो के अनुसार, मानगांव पुलिस थाने के तहत जैतापुर चौकी पर तैनात सभी चार कर्मियों ने सरकारी वाहन का कथित रूप से दुरुपयोग किया.

advt

इसे भी पढ़ें :भारतीय जनता पार्टी ने शाजिया इल्मी और प्रेम शुक्ला को दी बड़ी जिम्मेदारी

ये पुलिसकर्मी हुए हैं सस्पेंड

पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह चौहान द्वारा सोमवार को जारी निलंबन आदेश में कहा गया है कि चार कांस्टेबलों ने एक सरकारी वाहन के पास शराब पीते हुए एक वीडियो शूट किया, जिसमें कुछ पुलिस की वर्दी और कुछ अन्य सामान्य कपड़ों में थे. आदेश में कहा गया, ‘यह पुलिस कर्मियों की अनुशासनहीनता को दर्शाता है और पुलिस बल की छवि खराब करने का कार्य है.’ आदेश में कहा गया है, उदयराज मीणा, शुभम चौहान, स्वाति बेला और आकांक्षा वर्मा के रूप में पहचाने गए चार पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया जाता है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: