JharkhandMain SliderRanchi

बेरमोः उपचुनाव में परिणाम के बाद नहीं निकलेगा विजय जुलूस, डीसी ने लगायी रोक

Ranchi : बोकारो जिला प्रशासन ने उपचुनाव में जीत के बाद प्रत्याशियों के विजय जुलूस निकालने पर रोक लगा दी है. बता दें कि 10 नवंबर को कृषि उत्पादन बाजार समिति चास में काउंटिंग की जायेगी. जीत की घोषणा होने के बाद विजय जुलूस निकाले जाने की परंपरा रही है.

जिला प्रशासन ने रोक लगाते हुए कहा कि वर्तमान समय में पूरे भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप है तथा यह एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति के साथ संपर्क में आने से इसका विस्तार होता है. विजय जुलूस निकालने से सामाजिक दूरी के नियमों के भंग होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें – कहीं लैप्स ना हो जाये गांव की सरकार के लिए आये 800 करोड़ रुपये

ऐसी परिस्थिति में चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद विजय जुलूस निकालने से कोविड-19 के विस्तार की संभावना बनी रहेगी. बता दें कि बेरमो और दुमका दो सीटों पर विधानसभा उपचुनाव हुए हैं. बोकारो डीसी ने आदेश जारी किया है पर दुमका जिला प्रशासन की ओर से अबतक कोई आदेश नहीं जारी किया गया है.

मतगणना स्थल पर धारा 144 अंतर्गत निषेधाज्ञा लागू

बेरमो विधानसभा उपचुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग एवं जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी बोकारो राजेश सिंह के द्वारा जारी दिशा-निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित करने एवं विधि व्यवस्था के लिए अनुमंडल दंडाधिकारी चास  शशिप्रकाश सिंह ने कृषि उत्पाद बाजार समिति चास बोकारो स्थित मतगणना स्थल पर दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 अंतर्गत निषेधाज्ञा लागू कर दिया है. यह निषेधाज्ञा 10 नवंबर के सुबह 5 बजे से मतगणना की समाप्ति तक प्रभावी रहेगी.

इसे भी पढ़ें – बिहार चुनाव : सीएम नीतीश कुमार को एग्जिट पोल्स पर यकीन नहीं, कहा, नतीजे अधिकतर गलत साबित होते हैं

मतगणना स्थल के 100 मीटर की परिधि में बिना अनुमति के प्रवेश निषेध

किसी व्यक्ति अथवा व्यक्तियों के द्वारा मतगणना क्षेत्र के अंतर्गत किसी प्रकार का कोई आग्नेयास्त्र, परंपरागत हथियार तथा लाठी, झंडा, भाला, तीर धनुष, फरसा, बरछा आदि कोई भी विस्फोटक पदार्थ, हथियार लेकर चलना, भ्रमण करना, प्रदर्शन करना अथवा उसके व्यवहार किये जाने पर रोक लगायी गयी है. किसी भी वाहन के प्रवेश पर भी निषेध है. यहां तक कि कोई व्यक्ति अपना फोन लेकर भी 100 मीटर की परिधि में नहीं जा सकता.

इसे भी पढ़ें – BJP के आते उद्योग, सर्विस सेक्टर बुरी तरह प्रभावित, कृषि बचा था उसपर भी मोदी सरकार ने लगा दी नजर

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: