JamshedpurJharkhand

Hit & Run मामलों के पीड़ित परिवार मुआवजे के लिए करें डीटीओ कार्यालय में आवेदन: उप विकास आयुक्त

उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में यातायात एवं जिला सड़क सुरक्षा समिति की हुई बैठक, नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त अभियान चलाने का निर्देश

Jamshedpur : उप विकास आयुक्त परमेश्वर भगत की अध्यक्षता में यातायात एवं जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई. जिसमें संबंधित विभागीय पदाधिकारी एवं अन्य स्टेक होल्डर शामिल हुए. बैठक में जिले में जनवरी से अब तक हुए हिट एंड रन के मामलों पर चर्चा की गई. पीड़ित परिवारों को सरकार के ओर से मिलने वाले मुआवजे के प्रावधान को लेकर जिला परिवहन कार्यालय में आवेदन जमा करने की अपील की गई. बोड़ाम, डुमरिया, बर्मामाइंस, बड़सोल आदि स्थानों में सड़क दुर्घटना में कमी लाने को लेकर “आगे दुर्घटना संभावित क्षेत्र है” तथा “स्पीड लिमिट” का बोर्ड लगाने का निर्देश पथ निर्माण विभाग एवं जुस्को को दिया गया.

हेलमेट, कार सीट बेल्ट, ओवर स्पीड और फायर साइलेंसर के खिलाफ चलाएं सख्त अभियान

उप विकास आयुक्त ने कहा कि शहर में लगातार वाहन जांच अभियान चलाते हुए ओवर स्पीडिंग, बिना हेल्मेट, बिना सीट बेल्ट तथा ट्रिपल राइडिंग करने वाले वाहन चालकों पर नजर रखें. वैसे वाहन जिसमें साइलेंसर मॉडिफाई किया गया हो तथा फायरिंग किट लगाया गया हो, संबंधित वाहन चालकों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई एवं जुर्माना वसूला जाए. जुबली पार्क एवं साकची गोलचक्कर के आसपास के क्षेत्र में अवैध पार्किंग पर भी नकेल कसने एवं सड़क का अतिक्रमण कर ठेला-खोमचा लगाने वालों पर विधि सम्मत कार्रवाई का निर्देश दिया गया.

SIP abacus

एनएच किनारे अवैध पार्किंग के खिलाफ वसूला जाएगा जुर्माना

Sanjeevani
MDLM

बैठक के दौरान एनएचएआई प्रतिनिधि ने बताया कि धालभूमगढ़ थाना क्षेत्र एवं बहरागोड़ा में एनएच पर अवैध रूप से वाहनों को पार्क किया जाता है. जिससे दुर्घटना की संभावना बनी रहती है. उप विकास आयुक्त ने इस मामले में जांच अभियान चलाकर जुर्माना वसूलने और एनएच में बने पार्किंग स्थल में ही वाहन पार्क कराने का निर्देश दिया.

ये भी थे मौजूद:

बैठक में डीटीओ दिनेश रंजन, एनएचएआई और स्टेट हाईवे के प्रतिनिधि, ऑटो एवं बस एसोसिएशन के प्रतिनिधि, ट्रैफिक इंस्पेक्टर, सड़क सुरक्षा सेल (परिवहन कार्यालय) के प्रतिनिधि आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button