न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दुष्कर्म की कोशिश करने वाले युवक से शादी करना चाहती है पीड़िता, परिजन कर रहे इनकार

238

Ranchi : महिला थाना रांची में पिछले दो दिनों से हंगामा हो रहा है. क्योंकि सुखदेव नगर थाना क्षेत्र की रहने वाली लड़की उस युवक से शादी करने की जिद्द पर अड़ी है जिसमें पिछले महीने उसके घर में घुसकर उसके साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की थी. लड़की के घरवाले के समझाने के बावजूद भी लड़की मानने को तैयार नहीं है. वह अपनी जिद्द पर अड़ी हुई है. लड़की का कहना है कि वह उसी युवक से शादी करेगी. अगर कोई उसका विरोध करेगा तो वह आत्महत्या कर लेगी.

क्या है मामला

सुखदेव नगर थाना में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार 24 जुलाई को युवती अपने घर में अकेली थी. जिसके बाद उसके पड़ोस में रहने वाले युवक अमन कुमार ने इसका फायदा उठाना चाहा और उसके घर में घुस गया. और युवती के साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की. लेकिन तभी युवती की बहन आ गई जिसे देख युवक मौके से फरार हो गया.

hosp1

परिवार वाले ने कोर्ट जाने से रोक दिया था

घटना के बाद उसी दिन युवती द्वारा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी. जिसके बाद छह अगस्त को लड़की को बयान के लिए महिला थाना से कोर्ट ले जाया जा रहा था. लेकिन उसके परिजन पुलिस वाहन के आगे आ गए और उसे कोर्ट ले जाने से रोक दिया. ऐसा इसलिए किया गया था क्योंकि लड़की के परिजनों को जानकारी हो गई थी कि लड़की अमन कुमार के पक्ष में बयान देगी.

दबाव में है लड़की

युवती के परिजनों का कहना है कि युवती दबाव में है जिसकी वजह से वह घरवालों के खिलाफ जा रही है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि लड़के के घरवालों का अपराधिक इतिहास रहा है. ऐसे में लग रहा है कि उनके द्वारा युवती को धमकी दी जा रही है. जिसकी वजह से वह ऐसा कर रही है. और लड़के को बचाने की कोशिश कर रही है. लड़की के परिजनों ने बताया कि युवती के फोन पर कई बार धमकी भरा मैसेज भी आया था. जो पुलिस को दिखा दिया गया है.

क्या कहती है महिला थाना प्रभारी

इधर महिला थाना प्रभारी दीपिका प्रसाद का कहना है कि लड़की आरोपी युवक से शादी करने की जिद्द पर अड़ी हुई है. लेकिन लड़की के परिजन ऐसा नहीं चाह रहे हैं. वह नहीं चाहते कि लड़की आरोपी युवक से शादी करें. फिलहाल धारा 164 के तहत लड़की का बयान दर्ज करवाया जाएगा और उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: