न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची पहुंचे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, ‘लोकमंथन’ का करेंगे शुभांरभ

161

Ranchi: देश के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू गुरुवार को रांची पहुंचे. एयरपोर्ट पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, मुख्यमंत्री रघुवर दास ने उनकी अगवानी की. ज्ञात हो कि गुरुवार से राष्ट्रीय चिंतकों व विचारकों के संगठन प्रज्ञा प्रवाह का लोकमंथन शुरु होगा, इस द्विवार्षिक आयोजन का शुभारंभ उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू करेंगे.

इसे भी पढ़ेंःलोकमंथन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उपराष्ट्रपति, अध्यक्ष मुख्यमंत्री, राज्यपाल अतिथि तक नहीं

सीएम ने की अगवानी

रांची एयरपोर्ट पहुंचने पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का स्वागत राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, मुख्यमंत्री रघुवर दास ने किया. इस दौरान सूबे के पू्र्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा भी मौजूद रहे. गौरतलब है कि उपराष्ट्रपति के दौरे को लेकर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है. कई जगहों पर बैरिकेटिंग की गई है.  ज्ञात हो कि उपराष्ट्रपति पांच जिले साहिबगंज, धनबाद, बोकारो, पूर्वी सिंहभूम और खूंटी को ओडीएफ घोषित करेंगे. शाम चार बजे वे खेलगांव में लोकमंथन का उदघाटन करेंगे.

इसे भी पढ़ें-RSSऔर सरकार के कार्यक्रम ‘लोकमंथन’ पर खर्च होंगे चार करोड़, व्यवस्था में लगाये…

चार दिवसीय ‘लोकमंथन’ समारोह

लोकमंथन का पहला संस्करण दो वर्ष पूर्व भोपाल में हुआ था. लोकमंथन के रांची संस्करण में भारतबोध : जन-गण-मन विषय पर चर्चा और विमर्श होगा. इस कार्यक्रम का मुख्य लक्ष्य कला से लेकर पर्यावरण तक विभिन्न विषयों पर चर्चा करना है. चार दिवसीय इस समारोह में चित्रकारों, मूर्तिकारों, नर्तकों और संगीतकारों का जमावड़ा भी होगा.

चार दिनों के इस कार्यक्रम देश भर के चुनिंदा विश्वविद्यालयों के 3500 विद्यार्थियों ने इस वर्ष कार्यक्रम के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है. ज्ञात हो कि खेलगांव के टाना भगत स्टेडियम में बुधवार को लोकमंथन कार्यक्रम में प्रदर्शनी का उद्घाटन समारोह हुआ, जिसमें विधानसभा अध्यक्ष दिनेश उरांव, अशोक भगत, खेल मंत्री अमर बाउरी शामिल हुए.

इसे भी पढ़ें-करोड़ों के मुआवजे पर दलालों की नजर, पहले भी खाते से निकाले जा चुके हैं 1.2 करोड़

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: