न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

वेटनरी डॉक्टर पर लिट्टीपाड़ा में नाबालिग का अपहरण कर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप, गिरफ्तार

118

Pakur : पाकुड़ जिले के लिट्टीपाड़ा थाना क्षेत्र के रोड़गो गांव में अगवा कर जबरन धर्मांतरण कराने का मामला सामने आया है. लड़की नाबालिग है और उसके पिता शिवलाल सोरेन ने वेटनरी डॉक्टर दालू सोरेन पर प्रलोभन देकर अगवा करने का आरोप लगाया है. इस संबंध में लड़की के पिता ने लिट्टीपाड़ा थाना में आईपीसी की धारा 363 और 365 के तहत मामला दर्ज कराया है.

इसे भी पढ़ें- जल्द ही झारखंड में कृपा बरसने की उम्मीद! सीएम और मंत्री बाबा की शरण में तो डीजीपी ने ओढ़ा बाबा का…

जबरन बोलेरो में बिठाकर सौवालपुर ले जाया गया

नाबालिग के पिता ने बताया कि धर्मांतरण के लिए पहले भी कई तरह के प्रलोभन दिये जा चुके हैं. इसके तहत 500 रुपये भी दिये थे, जिसे लेने से उन्होंने इनकार कर दिया था. लेकिन, 15 अक्टूबर को शाम 6.15 बजे दारू सोरेन अपनी बोलेरो गाड़ी में मेरी बेटी को जबरन बिठाकर सौवालपुर ले जाकर कहा कि कल चंगाई सभा में तुम्हारा ईसाई धर्म में धर्मांतरण किया जायेगा. लड़की के पिता ने बताया कि उनकी बेटी से कहा गया कि धर्मांतरण के उपरांत उसे निःशुल्क शिक्षा, कपड़ा, मकान आदि सुविधा ईसाई मिशनरी के तहत दिलायी जायेगी.

इसे भी पढ़ें- गिरिडीह : नक्सलियों ने उड़ाई रेल पटरी, बंद में दिखायी अपनी धमक

नाबालिग बच्ची को बचाने की लगायी गुहार

पिता शिवलाल सोरेन ने कहा कि उनकी बेटी की उम्र महज 13 वर्ष है. उन्होंने पुलिस से अपनी बेटी को बचाने और आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की गुहार लगायी है. मामले को एएसआई शिवाजी सदर को इन्वेस्टिगेशन के लिए ट्रांसफर कर दिया गया है. धर्मांतरण मामले के आरोपी पलामू के छतरपुर के वेटनरी डॉक्टर दालू सोरेन को गिरफ्तार किया जा चुका है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: