Lead NewsNationalSportsTOP SLIDER

दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह का 23 साल का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर खत्म, संन्यास लिया

New Delhi : भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. हरभजन सिंह ने शुक्रवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.हरभजन सिंह भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में चौथे नंबर पर हैं.
हरभजन सिंह ने भारत के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 5 साल पहले साल 2016 में यूएई के खिलाफ एशिया कप टी-20 में खेला था.

इसे भी पढ़ें : HEC को बेचना चाहती है केंद्र, नीति आयोग ने भी की है सिफारिश : भाकपा

ये कहा हरभजन ने

हरभजन ने ट्वीट कर लिखा,’सभी अच्छी चीजें खत्म हो जाती हैं और आज मैं उस खेल से विदा लेता हूं, जिसने मुझे जीवन में सब कुछ दिया है, मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने इस 23 साल की लंबी यात्रा को सुंदर और यादगार बनाया.आपका तहे दिल से शुक्रिया,आभार. ‘

इसे भी पढ़ें : कोरोना के साथ बढ़ने लगे पोस्ट कोविड के मरीज, रिम्स में 33 का चल रहा इलाज

2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में किया था डेब्यू

41 साल के हरभजन सिंह ने भारत के लिए 23 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेला.हरभजन ने साल 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू किया था.उन्होंने साल 1998 में शारजाह में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच में इंटरनेशनल डेब्यू किया था.भज्जी ने साल 2006 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टी-20 मैच खेला था.

इसे भी पढ़ें : Jharkhand : सरकार ने माना राज्य में महिलाओं के खिलाफ बढ़े हैं हिंसा के आंकड़े

आईपीएल में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स से खेल चुके हैं

हरभजन सिंह ने आईपीएल 2021 में केकेआर की तरफ से खेला था.वो आईपीएल में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से भी खेल चुके हैं.हरभजन सिंह ने भारत की तरफ से 103 टेस्ट मैच खेले और 417 विकेट लिए.वहीं वनडे की बात करें तो उन्होंने भारत की तरफ से 236 वनडे मैचों में 269 विकेट लिए.वहीं टी-20 इंटरनेशनल की बात करें तो भज्जी ने 28 टी-20 में 25 विकेट लिए. आईपीएल में हरभजन सिंह ने 163 मैचों में 150 विकेट लिए हैं.हरभजन ने 21 साल की उम्र में साल 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में हैट्रिक लेकर भारत को मैच जिताया था.

Related Articles

Back to top button