Corona_UpdatesDumkaJharkhand

दुमका में टेक्नीशियन की कमी के कारण नहीं चल रहा वेंटिलेटर: बसंत सोरेन

Dumka: कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उपायुक्त के समाहरणालय सभागार में विधायक  बसंत सोरेन की अध्यक्षता में बैठक की गयी. बैठक में डीसी,एसपी, डीडीसी और स्वास्थ्य विभाग के सिविल सर्जन व अधिकारी मौजूद थे.

विधायक बसंत सोरेन ने कोरोना पीड़ित मरीजों के इलाज से सम्बंधित जानकारी मौजूद अधिकारियों से ली. लॉकडाउन को कड़ाई से लागू किये जाने के निर्देश देते हुए अब तक की गयी कार्रवाई की भी जानकारी ली.

advt

बैठक को संबोधित करते हुए विधायक बसंत सोरेन ने कहा कि  कोविड-19 के खिलाफ इस लड़ाई को हम सभी मिलकर जीतेंगे. राज्य सरकार तथा जिला प्रशासन इसके लिए लगातार कार्य कर रहे हैं.

बैठक के बाद जांच रिपोर्ट में हो रही देरी के मीडिया के पूछे सवाल का जबाब देते हुए विधायक बसंत सोरेन ने कहा कि सैम्पल लेने के बाद उसे धनबाद भेजा जाता है, जहां से जांच रिपोर्ट आने में छह दिन लग जाते हैं. विधायक ने माना कि जांच रिपोर्ट में हो रही देरी के कारण मरीजों की जान भी चली गयी है. उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि दुमका में टेक्नीशियन की कमी के चलते वेंटिलेटर नहीं चल पा रहे.

उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले में गंभीर है और यह प्रयास कर रही हैं कि 24 घंटे में जांच रिपोर्ट उपलब्ध कराया दी जाये. प्रेस ने जब विधायक से पूछा कि कोबिड 19 का दूसरा दौर काफी मारक रहा है. वहीं कोविड के तीसरे दौर के आने की बात हो रही है तो सरकार इससे निपटने की क्या तैयारी कर रही है.

इस पर विधायक बसंत सोरेन ने कहा कि सरकार दूसरे दौर में ही कोविड को कंट्रोल कर लेगी ताकि  कोबिड के तीसरे फेज से निपटने की नौबत ही ना आये.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: