न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

वीसी के वादे को हो गए आठ दिन, लेकिन रिजल्ट नहीं निकाल पायी रांची यूनिवर्सिटी

735
  • डोरंडा और योगदा सत्संग काॅलेज के छात्रों ने की थी रिजल्ट में गड़बड़ी की शिकायत.
  • काॅलेज प्रबंधन से भी छात्रों को नहीं मिल रही रिजल्ट की जानकारी
mi banner add

Ranchi : रांची यूनिवर्सिटी की लेट लतीफी का खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ रहा है. यहां सत्र तो देर से चल ही रहे हैं, साथ ही परीक्षा के परिणाम भी सही समय से नहीं निकाले जा रहे हैं. कुछ दिनों पहले डोरंडा काॅलेज और योगदा सत्संग काॅलेज के छात्र वीसी डाॅ रमेश कुमार पांडे से मुलाकात की थी. छात्रों ने वीसी को बताया कि यूनिवर्सिटी की ओर से निकाली गई परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी है.

दोनों ही काॅलेज के छात्रों ने वीसी से परीक्षा परिणाम में सुधार करने की बात कही थी. इस पर वीसी ने दोनों काॅलेज के छात्रों को दस मई तक का समय दिया था. साथ ही कहा था कि दस मई तक यूनिवर्सिटी की ओर से रिजल्ट जारी कर दी जाएगी. लेकिन यूनिवर्सिटी की ओर से अब तक रिजल्ट जारी नहीं किया गया है.

इसे भी पढ़ेंःरांची को मिलेगा नया सचिवालय, 16 सौ करोड़ की लागत से कोर कैपिटल एरिया में होगा निर्माण

काॅलेज व यूनिवर्सिटी के चक्कर काट रहे छात्र

डोरंडा काॅलेज के छात्रों ने बताया कि वीसी से मिले कई दिन हो गए है. उन्होंने चार दिनों में रिजल्ट जारी करने का आश्वासन दिया था. आठ दिन बीत गए हैं लेकिन रिजल्ट जारी नहीं किया गया है. इस बारे में प्राचार्य से भी जानकारी लेने की कोशिश की गई. लेकिन प्राचार्य कहते हैं कि काॅपी दुबारा चेक करने में समय लगेगा.

जबकि योगदा सत्संग के छात्रों को काॅलेज की ओर से कोई जानकारी नहीं दी जा रही. जब छात्र यूनिवर्सिटी आते हैं तो उन्हें यह कहकर वापस भेज दिया जा रहा है कि यूनिवर्सिटी और काॅलेज प्रबंधकों के बीच इस बारे में बात की जाएगी. ऐसे में छात्र रोजाना परेशान हो रहे हैं. इसकी वजह से उनकी पढ़ाई भी बाधित हो रही है.

इसे भी पढ़ेंः झारखंड : सातवें चरण के चुनाव में 37,398 जवान संभालेंगे सुरक्षा की कमान

छह माह बाद निकला रिजल्ट, फिर भी गड़बड़ी

दोनों काॅलेजों में सत्र 2017-2020 के ग्रेजुएशन के छात्रों के के पहले सेमेस्टर की परीक्षा सितंबर 2018 में ली गई. जबकि इसका रिजल्ट मई 2019 में जारी किया गया. जिसमें योगदा सत्संग काॅलेज के अधिकांश छात्र इंटरनल असाइनमेंट में फेल हो गए. हालांकि वीसी ने इसें यूनिवर्सिटी के सॉफ्टवेयर की खराबी बताई. वहीं कुछ छात्रों के रोल नंबर रांची यूनिवर्सिटी की ओर से भुला देने की बात भी बताई गई. जिसके कारण उन छात्रों के रिजल्ट तक नहीं निकले.

डोरंडा काॅलेज में फिजिक्स ऑनर्स के छात्रों ने जानकारी दी कि फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा में लगभग 97 प्रतिशत छात्र फेल गए. दोनों ही काॅलेजों में लगभग हजार-हजार छात्र इस समस्या से परेशान हैं. यहां फिजिक्स ऑनर्स के कुल 185 छात्र हैं जिसमें से 14 छात्र ही परीक्षा में सफल हुए.

वहीं इस संबध में वीसी समेत अन्य वरीय अधिकारियों से जब बात करने की कोशिश की गई तो उनसे संपर्क नहीं हो पाया.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: