HazaribaghJharkhand

विभावि मानव विज्ञान की छात्रा एड्रिजा बोस का शोध पत्र इंटरनेशनल कान्फ्रेंस के लिए स्वीकृत

Hazaribagh: 11 से 12 अगस्त 2021 को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय तथा इरासमुस यूरोपियन यूनियन कार्यक्रम के अंतर्गत दिल्ली में आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस में मानव विज्ञान विभाग विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग की शोध छात्रा एड्रिजा बोस का शोध पत्र स्वीकृत किया गया है.

एड्रिजा बोस मानव विज्ञान विभाग के डॉक्टर गंगानाथ झा के निर्देशन में शोध कर रही हैं. उनके शोध का विषय सोशल मीडिया से संबंधित है. उन्होंने डॉ झा के निर्देशन में आंकड़े की गोपनीयता पर शोध पत्र लिखा है.

इसे भी पढ़ें :मोदी कैबिनेट से बाहर किये गये आसनसोल के MP बाबुल सप्रियो ने पॉलिटिक्स को कहा GOOD BYE

इस अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस में विनोबा भावे के किसी शोधार्थी के शोध पत्र का स्वीकृत होना मानव विज्ञान विभाग के साथ-साथ संपूर्ण विश्वविद्यालय के लिए एक गौरव की बात है.

ज्ञात हो कि मानव विज्ञान विभाग विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग की ओर से राष्ट्रीय स्तर पर किए गए पॉपुलेशन से संबंधित दो शोध पत्र इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रकाशित हो चुके हैं.

इसे भी पढ़ें :एकलपीठ के आदेश के खिलाफ दाखिल की अपील, जेपीएससी ने कहा, मेरिट लिस्ट में कोई गड़बड़ी नहीं

डॉ बेहरा, भारतीय सांख्यिकी संस्थान भारत सरकार में सहायक प्रोफ़ेसर हैं. अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस में चयनित शोध पत्र के लेखक गंगानाथ झा तथा एड्रिजा बोस के साथ एचसी बेहरा संयुक्त रूप से हैं.

इसे भी पढ़ें :स्टेन स्वामी की मौत पर संजीदगी दिखाने वाले सीएम हेमंत ने जज उत्तम आनंद केस में दिखायी उदासीनताः रघुवर दास

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: