Education & Career

बीएयू में विभिन्न प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन, विद्यार्थियों ने लिया हिस्सा

Ranchi : बिरसा कृषि विवि(बीएयू) के फॉरेस्ट्री कॉलेज में भाषण, एक्स्टेमपोर, वाद-विवाद, निबंध एवं क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. कार्यक्रम कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) की ईकाई ने कराया. सभी स्पर्धाओं में कॉलेज के यूजी एवं पीजी विद्यार्थियों ने भाग लिया. एक्स्टेमपोर प्रतियोगिता में आठवें सेमेस्टर के ज्योति कुमारी प्रथम एवं अमित कुमार पासवान दूसरे स्थान पर रहे. जबकि, सुमित कुमार को तीसरा स्थान मिला. वहीं, वाद-विवाद प्रतियोगिता में आठवें सेमेस्टर के अमित कुमार पासवान विजेता और छठे सेमेस्टर के प्रशांत राज उपविजेता रहे. आजादी के 75 वर्षों में वानिकी क्षेत्र में बदलाव विषयक निबंध प्रतियोगिता में 18 विद्यार्थियों ने भाग लिया. इस स्पर्धा में आठवें सेमेस्टर की जेबा सदाफ विजेता रहीं. छठे सेमेस्टर के स्नेहा कुमारी ने दूसरा स्थान हासिल किया. वहीं, आठवें सेमेस्टर के हस्सन शफीक ने तीसरा और तीसरे सेमेस्टर के श्वेता पांडे ने चौथा स्थान मिला.

क्विज प्रतियोगिता में 14 टीमों ने हिस्सा लिया

क्विज प्रतियोगिता में 14 टीमों ने भाग लिया. इस स्पर्धा को स्नेहा कुमारी एवं श्वेता पांडे की टीम ने जीता. तना कुमारी एवं प्रियंका चौबे की टीम ने दूसरा और शुभम सौरभ एवं सचिन मुंडा की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया. कार्यक्रम का संचालन एनएसएस कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ जय कुमार ने किया. निर्णायक मंडली में डॉ प्रभात रंजन उरांव, डॉ ज्योतिष केरकेट्टा, डॉ पुष्पा तिर्की, डॉ रास बिहारी साह, डॉ जय कुमार एवं डॉ अनिल कुमार आदि शामिल थे. भाषण प्रतियोगिता में आठवें सेमेस्टर के बीनू सिन्हा प्रथम, छठे सेमेस्टर की प्रगति मुर्मू द्वितीय और आठवें सेमेस्टर के अमित कुमार पासवान तृतीय स्थान पर रहे.

इसे भी पढे़ं – रांची में 19-20 अगस्त को धूमधाम से मनाई जाएगी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, आयोजन समिति के सदस्यों को दी गयी जिम्मेवारी

Sanjeevani

Related Articles

Back to top button