JamshedpurJharkhand

जमशेदपुर: धोबी समाज के पारिवारिक मिलन समारोह  में शिक्षा व संस्कार के जरिए समाज को आगे ले जाने का संकल्प

Jamshedpur: धोबी समाज पूर्वी सिंहभूम की केंद्रीय कमेटी के द्वारा वनभोज सह पारिवारिक मिलन समारोह का आयोजन सीपी समिति सभागार में किया गया. मुख्य अतिथि पूर्व जिला अध्यक्ष भाजपा दिनेश कुमार और विशिष्ट अतिथि समाजसेवी खेमलाल चौधरी थे. शुरुआत में धोबी समाज के संस्थापक गाडगे और डॉक्टर भीम राव अंबेडकर के चित्रों पर पुष्प अर्पित कर एवं दीप प्रज्वलित कर अतिथियों ने किया. अध्यक्षता धोबी समाज के अध्यक्ष धनेश्वर प्रसाद ने की. मंच संचालन संजय कुमार और नेहा रजक ने किया.

समाज ने अपने वरिष्ठ अभिभावकों को समाज में सेवा के लिए सम्मानित किया. दिनेश कुमार और खेमलाल चौधरी के हाथों से गणेश राम, पंचू राम, मंगल सिंह, तुला राम, मोहन लाल, शिवराम, वेद प्रकाश, अरुण कुमार को सम्मानित किया गया. साथ ही अपने कक्षा वर्ग में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों बच्चो को भी स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मनित किया गया. दिनेश कुमार ने कहा कि किसी भी समाज को आगे ले जाने में शिक्षा और संस्कार का बहुत महत्वपूर्ण स्थान होता है. जो समाज शिक्षित होगा उस समाज की तरक्की को कोई नहीं रोक सकता. हम सभी को मिल कर अपने भविष्य का निर्धारण करने के लिए समाज को एकजुट कर शिक्षा, संस्कार और सभ्यता का अलख जगाए रखना होगा. खेमलाल चौधरी ने कहा कि समाज का विकास तभी होता है, जब हम अपने अभिभावकों की सलाह को मानते हुए युवाओं के साथ सामंजस्य बनाते हुए समाज के विकास की चिंता करें और महिलाओं को जागरूक बनाएं. कार्यक्रम को महिला अध्यक्ष ममता देवी और महामंत्री रूखमणी देवी ने भी संबोधित किया. धन्यवाद ज्ञापन महामंत्री रूपेश रजक ने दिया.
इनकी भी रही खास मौजूदगी
कार्यक्रम में मुख्यरूप से तरुण प्रसाद, मनोज रजक, राम कुमार, पुनीत रजक, गीता देवी, लक्ष्मी देवी, सविता देवी, रमेश कुमार, देवानंद, विरन कुमार आदि सहित समाज के वरिष्ठ सहयोगी एवं महिला शक्ति उपस्थित थी.

ये भी पढ़ें-जमशेदपुर: साक्ष्य के अभाव में आजसू जिला अध्यक्ष कन्हैया सिंह हुए बरी, जाने क्‍या था मामला

Catalyst IAS
ram janam hospital

Related Articles

Back to top button