JharkhandLead NewsNEWSRanchiTop Story

रिम्स में वैक्सीनेशन शुरू,  सबसे पहले सिक्योरिटी सुपरवाइजर को टीका फिर डायरेक्टर को

रिम्स में आज सौ लोगों को दिया जाना है टीका

Ranchi :  झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो गयी है. यहां सबसे पहले सिक्योरिटी सुपरवाइजर बेचू प्रसाद को टीका दिया गया. टीका लेने वालों में दूसरे नंबर पर रिम्स डायरेक्टर डॉ कामेश्वर प्रसाद रहे. टीका लेने वाले पहले पांच लोगों में रिम्स अधीक्षक व सिस्टर इंचार्ज भी शामिल रहे.

 

टीका लेने के बाद रिम्स डायरेक्टर ने कहा कि उन्हें अबतक किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई है. साथ ही कहा कि जब तक तीनों चरण का टीका नहीं पड़ जाता तब तक कोई कोताही नहीं बरतनी चाहिए. वैज्ञानिकों ने पूरी रिसर्च के बाद टीका तैयार किया है, इससे किसी तरह का खतरा नहीं है.उन्होंने कहा कि मैंने सभी सहकर्मियों को प्रोत्साहित किया है. सभी को टीका लेना चाहिये किसी तरह के डरने की कोई बात नहीं है.

सबसे पहले इंसुलिन लेने वाले बेचू प्रसाद को डॉ देवेश ने पूरी स्तिथियों की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि उन्हें कोई साइड इफ़ेक्ट न हो इसके लिए आधे घंटे ऑब्जरवेशन में रखा जाएगा. वहीं 6 बजे तक कुछ अलग लगने पर वैक्सीनशन सेंटर में सम्पर्क करने की सलाह दी. अगर उसके बाद कुछ होता है तो एमरजेंसी के डॉक्टरों से संपर्क करने को कहा गया है. हालांकि वे पूरी तरह स्वस्थ हैं. उन्होंने बताया कि कुछ घंटे तक आराम करने के बाद वे तुरंत काम पर लौट जाएंगे. वहीं सिस्टर इंचार्ज भी तुरंत ड्यूटी जॉइन करने की बात कही. आज रिम्स में सौ लोगों को टीका दिया जाना है.

इसे भी पढ़ेंःझारखंड में नक्सलियों से मुकाबले के लिए आ रही है खास बाइक… जानिए इसकी खासियत

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: