Jobs

Vacancy : नेशनल हेल्थ मिशन के लिए झारखंड में मेडिकल ऑफिसर, कंसल्टेंट बनने का मौका, 848 पदों पर होगी नियुक्ति  

Ranchi : नेशनल हेल्थ मिशन प्रोग्राम के संचालन के लिए झारखंड में मैनपावर की जरूरत है. इसके लिए मिशन (NHM) ने विज्ञापन जारी किया है. 77 कैटेगरी के लिए 847 पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं. सभी पदों पर कॉन्ट्रैक्ट पर सेलेक्टेड कैंडिडेट को रखा जायेगा. चयनितों की सेवा झारखंड में कहीं भी ली जा सकती है. सभी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जाना है. 7 नवंबर तक आवेदन किये जा सकते हैं.

Jharkhand Rai

इसे भी पढ़ें – मुंगेर गोलीकांड में फिर उबाल,  भीड़ ने थाना फूंका,  चुनाव आयोग के तेवर तल्ख, डीएम और एसपी हटाये गये

मेडिकल ऑफिसर से लेकर टेक्निशियन के लिए मौका

मिशन की ओऱ से मेडिकल ऑफिसर, ओटी टेक्निशियन, पब्लिक हेल्थ मैनेजर, डेंटल सर्जन, एकाउंट्स, कंसल्टेंट, सोशल वर्कर से लेकर अन्य कई पदों के लिए आवेदन मंगाये गये हैं. जिन पदों के लिए आवेदन मंगाये गये हैं, उनमें सबसे अधिक डिमांड मेडिकल ऑफिसरों के लिए है. इसके लिए 270 पदों पर नियुक्तियां होंगी. इसके अलावे डेंटल सर्जन के लिए 84, ओटी टेक्निशियन -74, मेडिकल ऑफिसर (आयुष) -53, डेंटल हाइजिनिस्ट -46, डेंटल असिस्टेंट – 36, पब्लिक हेल्थ मैनेजर- 34, ब्लॉक एकाउंट्स मैनेजर-18, साइकोलॉजिस्ट -14 औऱ ऑडियोलॉजिस्ट-12 के पोस्ट प्रमुख हैं.

इसे भी पढ़ें – जेपीएससी में होगी अमिताभ की असली परीक्षा

Samford

ST कैंडिडेट के लिए 397 पोस्ट

विज्ञापन के अनुसार इसमें सबसे अधिक सीटें एसटी कैंडिडेट्स के लिए तय की गयी हैं. उनके लिए 397 पद रिजर्व हैं. इसके अलावे इडब्लूएस के लिए 52, एससी के लिए 138, ओबीसी के लिए 102 (बीसी-1 के लिए 61 और बीसी-2 के लिए 41) सीटों को आरक्षित किया गया है. सामान्य कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिये 159 सीटें तय हैं.

लिया जायेगा टेस्ट

कैंडिडेट्स अपनी योग्यता के हिसाब से http://jpjobs.tnmhr.com पर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करते समय जेनरल कैंडिडेट के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 साल होगी. एसटी-एससी के लिए 40 साल उम्र तय है. स्क्रीनिंग के बाद शॉर्टलिस्टेड कैंडिडेट की लिखित परीक्षा ली जायेगी. इसके लिए एडमिट कार्ड जारी किया जायेगा. परीक्षा पास करनेवालों का इंटरव्यू लिया जायेगा. लिखित परीक्षा औऱ इंटरव्यू के आधार पर मेरिट लिस्ट जारी की जायेगी.

इसे भी पढ़ें – जम्मू-कश्मीर पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती गिरफ्तार

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: