NationalNEWS

उत्तराखंड इलेक्शन सर्वे : बीजेपी को नहीं मिल रहा सीएम बदलने का फायदा, कांग्रेस की वापसी के आसार

Dehradun: उत्तराखंड में बीजेपी सरकार ने चार साल पूरे कर लिए है. ऐसे में उत्तराखंड सरकार के चार साल के कामकाज को लेकर एबीपी-सी वोटर ने सर्वे किया. सर्वे में उत्तराखंड में अभी चुनाव होने पर बीजेपी को बड़ा झटका लगने की संभावना जताई गयी है. सर्वे के नतीजों की माने तो राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने की बात कही गयी है. सर्वे में उत्तराखंड बीजेपी को सीएम बदलने का खास फायदा मिलता नहीं दिखाई दे रहा है.

उत्तराखंड में अगर अभी विधानसभा चुनाव होते हैं तो कांग्रेस को 41 फीसदी वोट मिलेंगे. वहीं बीजेपी को 38 फीसदी वोट मिल सकते हैं. इसके अलावा बीएसपी को 4 फीसदी वोट, आम आदमी पार्टी को 9 फीसदी और अन्य को 8 फीसदी वोट मिल सकते हैं.

कांग्रेस को मिल सकती है 32-38 सीटें

advt

सर्वे के अनुसार अगर सीटों की बात करें तो उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस को सबसे ज्यादा 32 से 38 सीटें मिल सकती हैं. जबकि बीजेपी को 24 से 30 सीटों पर ही सिमट सकती है. बीएसपी की झोली में 0-6 और आप को 2-8 सीटें मिल सकती हैं.

 

इसे भी पढ़ें: सांसद संजय सेठ की मांग : दो बच्चों का कानून बने, उल्लंघन करने वालों को सरकारी सुविधाएं नहीं मिलें

 

तीरथ सिंह रावत मिलीजुली राय
उत्तराखंड में तीरथ सिंह रावत के सीएम बनने पर 22 फीसदी लोगों ने बहुत संतुष्ट, 23 फीसदी लोगों ने संतुष्ट, 25 फीसदी लोगों ने कम संतुष्ट और 22 फीसदी लोगों ने संतुष्ट नहीं बताया है.

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: