Corona_UpdatesNational

उत्तराखंड: पर्यटन मंत्री की पत्नी कोरोना पॉजिटिव, राज्य मंत्रिमंडल में मचा हड़कंप

Dehradun: उत्तराखंड में रविवार को प्रदेश के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज की पत्नी अमृता रावत सहित 53 नए मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. जिससे राज्य में महामारी से पीडितों का आंकडा 802 पर पहुंच गया. वहीं राज्य में कोरोना वायरस से अब तक पांच मरीजों की मौत हो चुकी है. जबकी सौ से ज्यादा संक्रमित लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं.

इसे भी पढ़ें- #Corona: IIM रांची का कर्मचारी निकला कोरोना पॉजिटिव, झारखंड का आंकड़ा पहुंचा 595

मंत्री की पत्नी को कोरना, मंत्रिमंडल में मचा हडकंप

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, ताजा मामलों में सर्वाधिक 25 मरीज नैनीताल में सामने आये हैं. जबकि हरिद्वार में 15, पौडी गढ़वाल और उत्तरकाशी में छह और रूद्रप्रयाग में एक कोरोना मरीज है.

बुलेटिन के अनुसार, पांच कोरोना संक्रमित मरीजों की मृत्यु हो चुकी है जबकि 102 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. तीन मरीज राज्य से बाहर चले गये हैं. उधर, महाराज की पत्नी अमृता की जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने से राज्य मंत्रिमंडल में हडकंप मच गया है. अमृता पूर्ववर्ती हरीश रावत सरकार में उर्जा मंत्री भी रह चुकी हैं.

मंत्री के पत्नी के कोविड 19 से पीडित होने के कारण हडकंप मच गया है क्योंकि उन्होंने शुक्रवार को हुई मंत्रिमंडल बैठक में हिस्सा लिया था और पिछले दिनों अधिकारियों के साथ भी बैठकें करते रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- चीन सीमा पर तनाव: मोदी सरकार की बड़ी भूल

एम्स ऋषिकेश में भर्ती मंत्री की पत्नी

इस बीच, संक्रमण की पुष्टि होने के बाद अमृता को रविवार दोपहर एम्स ऋषिकेश में भर्ती करा दिया गया है. देहरादून के मुख्य चिकित्साधिकारी डा बी सी रमोला ने बताया कि शनिवार शाम आयी अमृता की जांच रिपोर्ट में उनके कोविड 19 से पीड़ित होने की पुष्टि हुई थी.  तब से ही वह अपने घर में पृथक-वास में थीं.

adv

डा. रमोला ने बताया कि उन्होंने स्वयं ही अपने संपर्क में आए लोगों की सूची उपलब्ध करा दी है. वहीं, एम्स ऋषिकेश के जनसंपर्क अधिकारी हरीश थपलियाल ने बताया कि अमृता को अस्पताल के पृथक वार्ड में भर्ती करा दिया गया है जहां उनका उपचार चल रहा है.

इसे भी पढ़ें- महाराष्ट्र :  91 पुलिसकर्मियों में मिले कोरोना के नये केस, कुल 2416 जवान पॉजिटिव, 26 की हो चुकी है मौत

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: