National

उत्तर प्रदेशः एक दिन में कोरोना के रिकॉड 2529 नये मामले, लखनऊ बन रहा नया एपिसेंटर

Lucknow: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है. गुरुवार को 2529 नये मामले सामने आये. जो एक दिन में मिले सर्वाधिक नये केस हैं. वहीं पिछले 24 घंटों के दौरान 36 और लोगों की मृत्यु के साथ ही राज्य में कोविड-19 से मरने वालों की तादाद बढ़कर 1298 हो गयी है.

इसे भी पढ़ेंःदिल्ली में Corona केस सवा लाख से पार, केजरीवाल ने कहा-सरकार मुफ्त दे रही है प्लाज्मा

 

राज्य में 1298 लोगों की मौत

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने गुरुवार को बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 से 36 और लोगों की मौत हो गयी. इसके साथ ही राज्य में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1298 हो गयी है.

इस दौरान संक्रमण से कानपुर नगर में सबसे ज्यादा 10 लोगों की मौत हुई. इसके अलावा गोरखपुर में चार, लखनऊ, मेरठ, बरेली, बलिया, फिरोजाबाद, उन्नाव और बलरामपुर में दो-दो मरीजों की मौत हो गई. साथ ही झांसी, मुरादाबाद, बाराबंकी, गाजीपुर, इटावा, सिद्धार्थनगर, अमेठी और कानपुर देहात में कोविड-19 संक्रमित एक एक व्यक्ति की मृत्यु हुई.
इसे भी पढ़ेंःबिहार: Corona के 1625 नये केस, संक्रमित मामले बढ़कर 31691 हुए

लखनऊ बन रहा एपिसेंटर

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान संक्रमण के 2529 नये मरीज सामने आए हैं. लखनऊ में एक बार फिर सबसे ज्यादा 307 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा झांसी में 185, कानपुर नगर में 182, गोरखपुर में 126 और गाजियाबाद में 115 नए मरीजों का पता लगा है. प्रदेश की राजधानी लखनऊ अब कोरोना का नया एपिसेंटर बनती जा रही है.

राजधानी लखनऊ में कोरोना नियमों की अनदेखी लोगों पर भारी पड़ रही है. लखनऊ में बढ़ते केसेज पर जिला प्रशासन का दावा है कि टेस्टिंग बढ़ाए जाने के बाद केस बढ़ हैं. पिछले हफ्ते मिली जानकारी के मुताबिक, अब तक प्रदेश की राजधानी में 80 हजार लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुके हैं.

बता दें कि लखनऊ जिला प्रशासन ने पिछले सोमवार को चार पुलिस थानों- सरोजनी नगर, आशियाना, गाजीपुर और इंदिरानगर में 24 जुलाई तक लॉकडाउन की घोषणा की थी. वहीं शनिवार और रविवार को पूरे प्रदेश में लॉकडाउन रहेगा, ऐसे में लखनऊ के सर्वाधिक केस मिलने वाले इन चार इलाकों में 26 जुलाई तक लॉकडाउन लगाया गया है. राज्य में अब तक कोविड-19 के कुल 35,803 मरीज पूरी तरह ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार कुल 21,003 एक्टिव मामले हैं.

इसे भी पढ़ेंःमैनहर्ट घोटाला-7: मैनहर्ट के टेंडर पर आगे विचार ही नहीं किया जाना था, मुख्य अभियंता ने गलती भी स्वीकारी फिर भी उसी को मिला काम

7 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button