DhanbadJharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

ADJ उत्तम आनंद मौत मामलाः हाई कोर्ट में आज सुनवाई, दो आरोपियों की होगा ब्रेन मैपिंग टेस्ट

Ranchi: ADJ उत्तम आनंद की मौत मामले में  झारखंड पुलिस ने हाईकोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की है. मंगलवार (आज) को हाई कोर्ट में मामले की सुनवाई होगी. धनबाद पुलिस ने सोमवार को कोर्ट से जज की मौत मामले में गिरफ्तार ऑटो चालक लखन वर्मा एवं उसके सहयोगी राहुल वर्मा की ब्रेन मैपिंग टेस्ट कराने की अनुमति मांगी है. आरोपियों की रजामंदी लेकर न्यायालय ने ब्रेन मैपिंग टेस्ट की मंजूरी दे दी है. सीजेएम ने दोनों आरोपियों से बारी-बारी से उनका पक्ष जाना. दोनों को ब्रेन मैपिंग टेस्ट के बारे में जानकारी दी गई. आरोपी कोर्ट के समक्ष ब्रेन मैपिंग कराने के लिए तैयार हो गए.

इसे भी पढ़ेंःRanchi : 4 महीनों से बंद स्कूल, कॉलेजों में फिर से होगी रौनक, जानें किन शर्तों का पालन करना होगा जरूरी

मालूम हो कि एडीजे उत्तम आनंद की मौत की जांच सीबीआई से करवाने की अनुशंसा झारखंड सरकार कर चुकी है. फिलहाल पूरे मामले की जांच एसआईटी की ओर से की जा रही है.राज्य सरकार ने 31 जुलाई को ही पूरे मामले की अनुसंधान सीबीआई से कराने की अनुशंसा कर दी है. सीबीआई मुख्यालय की ओर से इस मामले में सहमति देने के बाद ही केस टेकओवर हो पाएगा. हालांकि सीबीआई अनुसंधान शुरू नहीं होने तक एसआईटी इस मामले की यथावत जांच करती रहेगी.

इसे भी पढ़ेंःएडीजे उत्तम आनंद केस : गिरिडीह के युवक से गिरफ्तार ऑटो चालक से कई बार हुई थी मोबाइल पर बातचीत

जज मौत मामले में धनबाद पुलिस ने अबतक 17 लोगों को गिरफ्तार किया है. तकरीबन 243 लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है. इधर, लापरवाही के आरोप में एसएसपी संजीव कुमार ने पाथरडीह थाना प्रभारी उमेश मांजी को निलंबित कर दिया है. इतना ही नहीं एक और सब इंस्पेक्टर को वीडियो फुटेज वायरल करने को लेकर निलंबित किया है. एसएसपी ने कहा कि जज हत्या मामले को लेकर पुलिस लगातार छानबीन कर रही है और तमाम तथ्यों को खंगाला जा रहा है. साथ ही साथ पुलिस इस पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: