DhanbadJharkhand

#ATM का क्लोन बना कर निकाल लेता था रुपये, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Dhanbad : पुलिस ने शुक्रवार को एटीएम का क्लोन बना कर रुपये निकाल लेनेवाले गिरोह के एक व्यक्ति को तेतुलमारी से छापामारी कर गिरफ्तार किया.

बताया जाता है कि यह साइबर ठग किसी अपराध की साजिश रच रहा था. पुलिस ने इसी दौरान उसे धर दबोचा. गिरफ्तार साइबर ठग की पहचान संजय चौहान के रूप में की गयी है. वह तेतुलमारी थाना क्षेत्र का ही रहने वाला है. मामले की जानकारी शुक्रवार की शाम साइबर डीएसपी सुमित एस लकड़ा ने प्रेस कान्फ्रेंस कर दी.

इसे भी पढ़ें – #The_Economist’s_Intolerant_India : PM Modi दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को उग्र हिंदुत्व राज्य की तरफ ले जा रहे हैं

दूसरी घटना को अंजाम देने की फिराक में था संजय

मामले की जानकारी देते हुए साइबर थाना में साइबर डीएसपी सुमित एस लकड़ा ने बताया कि तेतुलमारी थाना क्षेत्र के सिजुआ में एक गुट द्वारा साइबर ठगी की जा रही थी.

वह लोगों के एटीएम का क्लोन बना कर उसके खाते से सारे रुपये उड़ा लेता था. पुलिस को काफी दिनों से उसकी तलाश थी. बताया कि साइबर अपराधी फिर किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में था.

पुलिस को उसकी सूचना मिल गयी. इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने छापामारी की और उसे धर दबोचा.

इसे भी पढ़ें – #Pathalgadi केस वापसी में हेमंत सरकार ने जल्दबाजी की, जांच प्रक्रिया समझ कर निर्णय लेना चाहिए था : सरयू राय

साइबर ठगी के मामले में पहले भी जेल जा चुका है संजय

डीएसपी ने बताया कि उसके पास से डिवाइस सहित कई एटीएम कार्ड भी बरामद किये गये हैं. संजय चौहान और उसके गिरोह के लोगों ने एक डिवाइस क्लोन तैयार किया था. यह क्लोन एटीएम मशीन में एटीएम कार्ड का स्कैन कर लेता था.

इस स्कैन के बाद वे लोग उसके द्वारा दूसरे प्लेन एटीएम कार्ड से पैसा निकाल लेते थे. डीएसपी सुमित लकड़ा ने बताया कि संजय चौहान पहले भी साइबर ठगी के मामले में जेल जा चुका है. इसके बाद भी वह इस तरह का काम कर रहा है.

पुलिस को काफी दिनों से उसकी तलाश थी. डीएसपी ने बताया कि इस गिरोह से जुड़े अन्य लोगों की गिरफ्तारी भी जल्द कर ली जायेगी.

इसे भी पढ़ें – आदिवासियों की हत्या कराना चाहती है गठबंधन की सरकार: भाजपा

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: