न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

खोयी हुई रंगत वापस पाने के लिए इस्‍तेमाल करें काली मिर्च का फेसपैक

113

NewsWing Desk: आप काली मिर्च के बारे में तो जानते ही होंगे बता दें कि ये घरों में अक्सर कई तरह के व्यंजनों मे डाली जाती है, जो कि सेहत को लाभ पहुंचाती है, आपको शायद नहीं पता होगा कि काली मिर्च आपकी खूबसूरती में भी फायदेमंद साबित हो सकती है. जो आपके चेहरे की खोयी हुई रंगत वापस ला सकती है. जानकारी के लिये बता दें कि काली मिर्च के इस्तेमाल से आप स्किन सबंधी कई तरह की परेशानियों को दूर कर सकते हैं और ये बेहद सहायक भी होती है.

इसे भी पढ़ें: खूबसूरत पाउटी लिप्‍स के आसान उपाय, जरूरी नहीं सर्जरी

काली मिर्च का फेसपैक इस्‍तेमाल करने का घरेलू तरीका

hosp3

आपको बता दें कि आप काली मिर्च से बना फेसपैक अपनी स्किन के लिए तैयार कर सकते हैं जो आपके चेहरे की रंगत को बढ़ाने का काम करते हैं. काली मिर्च और दही से बना फेसपैक आप अपनी स्किन के लिए तैयार कर सकते हैं. आप इसे ऐसे तैयार करें आधा चम्मच काली मिर्च का पाउडर और 2 चम्मच दही को काम में लेना होगा.

आप इस फेसपैक को अपनी स्किन के लिए इस तरह से तैयार कर सकते हैं. इस मिश्रण को अपने चेहरे पर 20 मिनट तक लगाएं रखें. बाद में आप अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लेंवे. ऐसा करने से आपके चेहरे पर एक अलग ही ग्लो दिखाई देगा. काली मिर्च और शहद से बना फेसपैक भी आप अपनी स्किन के लिए तैयार कर सकते है.

इसे भी पढ़ें: बीयर से पायें चांद सा खूबसूरत चेहरा, जानिये क्‍या है इस्‍तेमाल का तरीका

इसे तैयार करने के लिए आपको एक चम्मच शहद तथा आधा चम्मच शहद लेना होगा. इन दोनों चीजों को आप आपस में मिला लेंवे तथा मिश्रण को 25 मिनट तक अपने चेहरे पर लगाए रखें. उसके बाद चेहरे को सादे पानी से धो लेंवे आपकी त्वचा पर एक अलग ही निखार आएगा.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: