Lead NewsMain SliderNationalNEWSWorld

अमेरिकी सर्वे का खुलासा, प्रधानमंत्री मोदी विश्व के सबसे लोकप्रिय राजनेता

75 प्रतिशत लोगों ने मोदी के नेतृत्व पर भरोसा जताया, 20 फीसदी को अस्वीकार

New delhi :  अमेरिकी डाटा फर्म ने अपने सर्वे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया का सबसे लोकप्रिय व स्वीकार्य राजनीतिज्ञ बताया है. विश्व के राजनेताओं की लोकप्रियता पर नजर रखने वाली कंपनी मॉर्निंग कंसल्टेंट ने अपने सर्वे में बताया है कि 75 फीसदी लोगों ने पीएम मोदी के नेतृत्व पर भरोसा जताया है. हलांकि, 20 फीसदी ने मोदी को स्वीकार नहीं किया है. 55 फीसदी लोगों ने माना है कि प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के सबसे स्वीकार्य राजनेता हैं. सर्वे में अमेरिका, फ्रांस, ब्राजील, जापान समेत विश्व के 13 लोकतांत्रिक देशों को शामिल किया गया था.

 

सर्वे में दूसरे स्थान पर जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल को बताया गया है. इन्हें 24 फीसद लोगों का समर्थन मिला है. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को अधिकांश लोगों ने खारिज किया है और उन्हें कम समर्थन मिला है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए कहा, यह पीएम मोदी के सक्षम नेतृत्व का सुबूत है. यह भारतीयों के लिए गर्व की बात है.

 

advt

नड्डा ने बताया है कि पीएम मोदी ने विपरीत परिस्थितियों में भी देश का बेहतरीन तरीके से नेतृत्व किया है. इस चुनौतीपूर्ण वक्त में सभी वैश्विक नेताओं में प्रधानमंत्री मोदी नंबर वन चुने गए हैं. इससे पहले बीते साल अप्रैल में स्विट्जरलैंड के पोलिंग संगठन गैलप इंटरनेशनल एसोसिएशन के जारी सर्वे में कहा गया कि भारत की 91 प्रतिशत जनता ने माना कि मोदी सरकार कोरोना महामारी में बहुत अच्छा काम कर रही है.

इसे भी पढ़ेंःपुलिस की छापेमारी में जुआ खेलते हुए 12 लोग गिरफ्तार, मटका चार्ट और जुआ खेलने का सामान भी बरामद

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: