World

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव :  जीत की दहलीज पर बाइडेन, हिंसा की आहट, सीक्रेट सर्विस  ने सुरक्षा बढ़ा दी

जो बाइडेन ने नतीजों के बाद हिंसा की आशंका जताई है. आशंका के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति को सुरक्षा देने वाली एजेंसी सीक्रेट सर्विस  ने जो बाइडेन की सुरक्षा बढ़ा दी है.

Washington :  डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. ऐसा हिंसा की आशंका को लेकर किया गया है. जान लें कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर वोटों की गिनती जारी है. खबर है कि डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार  जो बाइडेन जीत के बेहद करीब हैं. जो बाइडेन ने नतीजों के बाद हिंसा की आशंका जताई है. आशंका के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति को सुरक्षा देने वाली एजेंसी सीक्रेट सर्विस  ने जो बाइडेन की सुरक्षा बढ़ा दी है.

इसे भी पढ़ें : अमेरिका: राष्ट्रपति चुनाव में बाइडेन जीत की ओर

बाइडेन ने कहा, हम जीतने जा रहे हैं

जो बाइडेन ने कहा है कि  बदलाव के लिए रिकॉर्ड वोटिंग हुई है और हम इसे जीतने जा रहे हैं. हम नेवादा में आगे चल रहे हैं और हम पेन्सिलवेनिया में थोड़ा पीछे हैं. अब तक हमें सबसे ज्यादा वोट मिले हैं. मैं पिछले 24 वर्षों में एरिजोना में जीतने वाला पहला डेमोक्रेटिक हूं.  कहा कि लोगों ने जलवायु परिवर्तन के लिए मतदान किया है. हम अंतिम परिणामों का इंतजार कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :  अमेरिकी चुनाव  : बाइडेन ने ओबामा का रिकार्ड ध्वस्त किया, 7.07 करोड़ का आंकड़ा छुआ… गिनती बाकी है

जो बाइडेन को अब तक 263 इलेक्टोरल वोट्स मिले

डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने अब तक 263 इलेक्टोरल वोट्स हासिल किये हैं और बहुमत से सिर्फ 7 वोट दूर हैं, वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पास 214 इलेक्टोरल वोट्स हैं. जीत के लिए   270 इलेक्टोरल वोट्स चाहिए.

हिंसा की आशंका

रिपोर्ट्स के अनुसार अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के बीच हिंसा की आशंका जताई गयी है. जो बाइडेन ने भी कहा है कि नतीजे आने के बाद हिंसा हो सकती है. इसे देखते हुए भावी राष्ट्रपति की सुरक्षा सुरक्षा के स्तर को बढ़ाया गया है. बताया जा रहा है कि जो बाइडेन आज अपने चुनाव कार्यालय से जीत का ऐलान भी कर सकते हैं. ऐसे में किसी भी हिंसा से निपटने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं.

 

Related Articles

Back to top button