न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का इस्तीफा ! ‘वाशिंगटन पोस्ट’ के फेक एडिसन में छपी खबर

1,485

Washington: अमेरिका में एक खबर ने ट्रंप विरोधियों को जश्न मनाने का एक मौका दिया. दरअसल व्हाइट हाउस के बाहर अखबार की कुछ कॉपी बांटी गई, जिसमें ये खबर छपी की डोनाल्ड ट्रंप ने इस्तीफा दे दिया है. इसको लेकर अमेरिका समेत दुनिया भर में ट्रंप विरोधी लोग जश्न मनाने लगे. दरअसल, ‘वाशिंगटन पोस्ट’ अखबार के फेक एडिसन में ये खबर छपी और बुधवार को व्हाइट हाउस के आस-पास और वाशिंगटन डीसी के व्यस्त इलाके में खुलेआम वितरण हुआ. इसमें दावा किया गया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस्तीफा दे दिया है.

ट्रंप व्हाइट हाउस से विदा, संकट खत्म’!

मूल अखबार के संस्करण की तरह इसे पेश किया गया. इसमें छह कॉलम में बड़ा शीर्षक दिया गया ‘अप्रत्याशित : ट्रंप व्हाइट हाउस से विदा, संकट खत्म’ . अखबार में एक मई 2019 की तारीख दर्ज थी.

hosp1

पेनसिलवेनिया एवेन्यू और व्हाइट हाउस के बाहर एक महिला ने पीटीआई से कहा, ‘वाशिंगटन पोस्ट का यह विशेष संस्करण लीजिए. यह मुफ्त है. आपको यह कभी नहीं मिलेगा.’ महिला प्लास्टिक बैग में अखबार का बंडल रखकर वहां से गुजरने वालों को उससे निकालकर अखबार थमा रही थी.

‘वाशिंगटन पोस्ट’ ने जारी किया स्पष्टीकरण

‘वाशिंगटन पोस्ट’ ने एक ट्वीट के जरिए स्पष्टीकरण जारी कर कहा कि फर्जी अखबार का वितरण किया गया. इस फर्जी न्यूज पेपर से वॉशिंगटन पोस्ट का कोई लेना-देना नहीं है. इस घटना पर नजर रखी जा रही है.

हालांकि अभी इस खबर पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और व्हाइट हाउस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

उल्लेखनीय है कि अमेरिका में मैक्सिको की दीवार को लेकर विवाद गहराया हुआ है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मैक्सिको की दीवार बनाने के पक्ष में हैं. और इसके लिए संसद यानी कांग्रेस से फंड को मंजूरी देने की मांग कर रहे हैं, लेकिन डेमोक्रेट्स सांसद इसका विरोध कर रहे हैं. और अमेरिकी संसद के निचले सदन प्रतिनिधि सभा में डेमोक्रेटिक पार्टी बहुमत में है, जबकि डोनाल्ड ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी अल्पमत में है. दोनों के बीच जारी खींचतान के चलते अमेरिका कामबंदी से जूझ रहा है.

इसे भी पढ़ेंः जेडीयू बीजेपी का एडवांस वर्जनः  तेजस्वी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: