न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#US_President प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के साथ आगरा पहुंचे,  ताजमहल देख आश्चर्यचकित हो गये

ट्रंप के साथ उनकी पत्नी, बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनर अहमदाबाद से यहां पहुंचे. मुगल शासक शाहजहां ने अपनी पत्नी मुमताज महल की याद में ताजमहल बनवाया था. ट्रंप परिवार के दौरे के लिए ताजमहल की सजावट की गयी.

78

Agra : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप ऐतिहासिक ताजमहल को देखने सोमवार की शाम आगरा पहुंचे और प्रेम के प्रतीक के तौर पर बनाये गये 17वीं सदी के मुगल युग के मकबरे को देखकर आश्चर्यचकित हो गये.
ट्रंप के साथ उनकी पत्नी, बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनर अहमदाबाद से यहां पहुंचे. मुगल शासक शाहजहां ने अपनी पत्नी मुमताज महल की याद में ताजमहल बनवाया था. ट्रंप परिवार के दौरे के लिए ताजमहल की सजावट की गयी.

इसे भी पढ़ें :  #Namaste_Trump : प्रेसिडेंट ट्रंप का भारत आना, एक बहुत बड़ा अवसर… भारत-अमेरिका संबंधों का नया अध्याय है : पीएम मोदी

Whmart 3/3 – 2/4

  सीएम योगी एवं राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने ट्रंप परिवार का स्वागत किया 

इससे पूर्व आगरा पहुंचने पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ एवं राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने ट्रंप परिवार का स्वागत किया. राष्ट्रपति ट्रंप और प्रथम महिला ने ताज परिसर का भ्रमण किया और बाद में आगंतुक पुस्तिका में कुछ शब्द लिखे. उन्हें धरोहर के इतिहास एवं महत्व के बारे में भी बताया गया. आगरा और ताज के अमेरिकी राष्ट्रपति के दौरे को लेकर स्थानीय लोगों में जबर्दस्त उत्साह था. कुछ दुकानों में भारत में ट्रंप के स्वागत के लिए खुद से पोस्टर तैयार कर लगाये गये थे.

ट्रंप ने भारत के अपने पहले आधिकारिक दौरे के बारे में अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया.
उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया,प्रथम महिला और मैंने इस देश के प्रत्येक नागरिक को यह संदेश देने के लिए 8,000 मील की दूरी तय की कि अमेरिका भारत को पसंद करता है और अमेरिका के लोग भारत के लोगों के लिए हमेशा ईमानदार एवं प्रतिबद्ध दोस्त रहेंगे.

यहां खेरिया हवाईअड्डे से 30 वाहनों वाला ट्रंप का काफिला ताजमहल परिसर के पास ओबराय अमरविलास होटल पहुंचा जहां 15,000 से अधिक स्कूली छात्र मार्ग के दोनों तरफ अमेरिका और भारत का झंडा लिए हुए कतार में खड़े थे.

इसे भी पढ़ें :   #Namaste_Trump : ट्रंप ने मोटेरा स्टेडियम में कहा, नरेंद्र मोदी चैंपियन हैं… काफी टफ हैं… लाखों की भीड़ देख गदगद हुए

ट्रंप और प्रथम महिला ने संगमरमर के इस आश्चर्य के नजारे का लुत्फ उठाया

ट्रंप, प्रथम महिला और मोदी की तस्वीरों वाले विशाल पोस्टर उस 13 किलोमीटर के मार्ग में जगह-जगह लगे हुए थे, जहां से उनका काफिला गुजरा. उनके आगरा दौरे के लिए तीन स्तर की सुरक्षा व्यवस्था की गयी थी और अधिकारियों ने दोपहर तक ताजमहल खाली करा लिया था. ट्रंप और प्रथम महिला ने संगमरमर के इस आश्चर्य के नजारे का लुत्फ उठाया जहां ठंडी हवाओं ने मौसम को और खुशगवार बना दिया था. उन्होंने फोटोग्राफरों के लिए पोज भी दिये. दंपती दिल्ली रवाना होने से पहले यूनेस्को धरोहर स्थल से सूर्यास्त देखने के लिए ताजमहल में करीब एक घंटे का वक्त बितायेंगे

ट्रंप से पहले मुगल युग के इस आश्चर्य को देखने वाले अंतिम राष्ट्रपति बिल क्लिंटन थे जो 2000 में भारत आये थे. उन्होंने अपनी बेटी चेलसी क्लिंटन के साथ ताजमहल देखा था. अमेरिकी राष्ट्रपति डेविड ड्वाइट आइजनहावर ने 1959 में तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के साथ ताजमहल देखा था.

इसे भी पढ़ें : ट्रंप की भारत यात्रा के पीछे का असली खेल

 

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like