World

US सांसद ने कहा- कश्मीर भारत का आंतरिक मामला, संयम बरतें इमरान

Washington: कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद से पाकिस्तान की बौखलाहट लगातार सामने आ रही है. वही अमेरिका ने इसे भारत का अंदरुनी मसला बताया है.

भारतीय अमेरिकी सांसद रो खन्ना ने कहा है कि कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है, और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को इस मामले में संयम बरतने की जरूरत है.

इसे भी पढ़ेंःजम्मू-कश्मीरः नजरबंद नेताओं पर बोले गवर्नर- जो जेल जाते हैं, वे नेता बनते हैं

advt

हाल ही में पाकिस्तानी कांग्रेशनल कॉकस में शामिल हुए खन्ना ने कैलिफोर्निया के फ्रीमॉंट में हाल ही भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोगों के साथ बातचीत में कहा,‘कश्मीर भारत के लोकतंत्र का आंतरिक मामला है और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को संभल कर बयानबाजी करनी चाहिए और इसे युद्ध अथवा संघर्ष तक नहीं ले जाना चाहिए.’

‘इमरान खान की बयानबाजी बेतुकी’

लोकल इंडिया पोस्ट ने अपने साप्ताहिक संस्करण में एक रिपोर्ट प्रकाशित की जिसमें खन्ना के हवाले से कहा गया,‘‘भारत के साथ युद्ध की इमरान खान की बयानबाजी एकदम बेतुकी है.’’

भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोगों के साथ मुलाकात के दौरान कश्मीरी अमेरिकी समुदाय ने संघर्ष के लोकतांत्रिक समाधान और समुदायों को गरीबी से उबारने तथा आतंक मिटाने के उनके समर्थन की सराहना की.

इसे भी पढ़ेंःएक्विट रेटिंग्स में अनुमान, RBI से मिले पैसे का क्या कर सकती है सरकार

adv

इस बीच इस सप्ताह की शुरूआत में सांसद इल्हान अब्दुल्लाही उमर ने कश्मीर घाटी में कथित मानवाधिकारों के उल्लंघन पर चिंता व्यक्त की.

उन्होंने संचार बहाल करने, मानवाधिकारों, लोकतांत्रिक नियमों का सम्मान करने, धार्मिक स्वतंत्रता बनाए रखने तथा तनाव को कम करने की अपील की थी.

गौरतलब है कि सांसद रो खन्ना से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ एक बैठक में साफ कर दिया कि भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता का उनका कोई इरादा नहीं है. अमेरिका के अलावा और भी कई देशों ने भारत पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता से इनकार किया है.

इसे भी पढ़ेंःतेलंगाना एक्सप्रेस की दो बोगियों में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button