न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अर्बन डेवलपमेंट ने 17 सिटी मैनेजर की निकाली वेकेंसी, 26 अगस्त तक करें आवेदन

2,252

Ranchi: अर्बन डेवलपमेंट व हाउसिंग डिपार्टमेंट ने सिटी मैनेजर के 17 पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मंगाये हैं. राज्य के विभिन्न नगर निगम, नगर निकाय, नगर पालिका आदि में इनकी नियुक्ति की जायेगी. 17 सिटी मैनेजर में अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 7 पद, एससी के लिए 2 पद, एसटी के लिए 5 पद, बीसी वन के लिए 1 पद, बीसी टू के लिए 1 पद व इडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवार के लिए 1 पद निर्धारित हैं.

इसे भी पढ़ें – अर्थव्यवस्था की हकीकत सामने है, मोदी की नीतियां जिम्मेदार, जानें- क्या कहते हैं बड़े अर्थशास्त्री

26 अगस्त तक करें आवेदन

नियुक्ति के लिए आवेदन करना होगा. आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 अगस्त है. दिये गये आवेदन पत्र को भर कर कचहरी रांची स्थित जूडको के कार्यालय में 26 अगस्त या उससे पहले जमा करना होगा. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा व साक्षात्कार के आधार पर होगा. लिखित परीक्षा 15 सितंबर को ली जायेगी. आवेदन पत्र के साथ में 2000 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट देना होगा. आवेदन के लिए योग्यता के मुताबिक उम्मीवार के पास एमबीए, पीजी डिग्री/पीजी डिप्लोमा इन पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, टाउन मैनेजमेंट प्लानिंग एंड डेवलपमेंट योग्यता होनी चाहिए. चयनित उम्मीदवारों को मासिक वेतन के रूप में 43,296 रुपये दिये जायेंगे.

इसे भी पढ़ें – धनबाद : नगर निगम के सहायक अभियंता 17 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार

2 घंटे की होगी लिखित परीक्षा

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के बाद साक्षात्कार के आधार पर किया जायेगा. लिखित परीक्षा 2 घंटे की होगी. लिखित परीक्षा में अंग्रेजी व हिंदी में सवाल पूछे जायेंगे. लिखित परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जायेंगे. परीक्षा में 150 सवाल पूछे जायेंगे. प्रत्येक सही जवाब के लिए 3 अंक मिलेंगे, जबकि प्रत्येक गलत आंसर के लिए 1 अंक की कटौती की जायेगी. परीक्षा में स्नातक स्तरीय सवाल तीन सेक्शन में पूछे जायेंगे. सेक्शन ए में 60, सेक्शन बी में 50 व सेक्शन सी में 40 सवाल होंगे. लिखित परीक्षा के बाद 50 अंक का साक्षात्कार होगा.

ऐसा है लिखित परीक्षा का सिलेबस

लिखित परीक्षा के सेक्शन ए में मैनेजमेंट एंड पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन से 40 व करंट अफेयर्स से 20 सवाल होंगे. सेक्शन बी में जनरल साइंस से 30 व इंडियन हिस्ट्री, नेशनल मूवमेंट व ज्योग्राफी से 20 प्रश्न होंगे. सेक्शन सी में इंडियन पॉलिटी व इकोनोमी से 20 व मेंटल एबिलिटी से 20 सवाल पूछे जायेंगे.

इसे भी पढ़ें- देखें VIDEO : आखिर किस वजह से बीच सड़क पर भिड़ गयीं लड़कियां!

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: