BiharLead News

Bihar: यूपीएससी टॉपर शुभम कुमार को केंद्र सरकार ने किया होम कैडर आवंटित

Patna: बिहार में 2021 में यूपीएससी परीक्षा में देशभर में शीर्ष रैंक हासिल करनेवाले शुभम कुमार बिहार के विकास के लिए काम करेंगे. केंद्र सरकार ने शुभम को होम कैडर आवंटित किया है. इसके अलावा बिहार को 11 नए आईएएस अधिकारी मिले हैं. केंद्र सरकार ने इन नए आईएएस की सूची बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबाहानी को भेज दी है. केन्द्र सरकार की अधिसूचना के अनुसार 177 आईएएस को अलग-अलग राज्य आवंटित हुए हैं. इनमें बिहार के 14 आईएएस शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : चिरिया में बिरसा मुंडा आर्चरी फीडर सेंटर का जीएम ने किया उद्घाटन

शुभम के अलावा बिहार में होम कैडर हासिल करनेवालों में प्रवीण कुमार (रैंक-7) और अनिल बसाक (रैंक-45) शामिल है. इनके अलावा जिन आईएएस को बिहार कैडर दिया गया है, उनमें हरियाणा की निशा, उत्तराखंड के शैलजा पांडेय, यूपी के शिवकाशी दीक्षित, अपूर्व त्रिपाठी, सूर्यप्रताप सिंह व सारा अशरफ और राजस्थान के आकाश चौधरी के नाम शामिल हैं. जल्द ही इन नए आईएएस अधिकारियों की नियुक्ती की प्रक्रिया पूरी की जाएगी.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इन राज्यों में नियुक्त किए गए बिहार के सफल प्रतिभागी जहां में सफलता प्राप्त करनेवाले तीन आईएएस को होम कैडर मिला है. वहीं बिहार से कामयाबी हासिल करनेवाले दूसरे 11 आईएएस को भी कैडर आंवटित कर दिया गया है. इनमें बिहार के सत्यम गांधी को महाराष्ट्र, नितेश कुमार जैन को पंजाब, आशीष कुमार मिश्रा को उत्तराखंड, उत्कर्ष कुमार को झारखंड, अर्चना कुमारी को मध्यप्रदेश, दलजीत कुमार को कर्नाटक, सुमित कुमार पांडेय को त्रिपुरा, ओमप्रकाश गुप्ता को झारखंड, समीर किशन को केरल और रश्मि रानी को तमिलनाडु कैडर मिला है.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

इसे भी पढ़ें : वाटर फॉल के आसपास की गहराई 5 फीट से ज्यादा नहीं होगी, पर्यटन स्थलों पर होगी छोटे होटल की व्यवस्था

Related Articles

Back to top button