Education & CareerLead News

यूपीएससी कंबाइंड रिक्रूटमेंट टेस्ट रविवार को, प्रशासन अलर्ट

Ranchi : संघ लोक सेवा आयोग, नयी दिल्ली द्वारा आयोजित कंबाइंड रिक्रूटमेंट टेस्ट (RT-I) परीक्षा-2021 रविवार 19 सितंबर को आयोजित की गयी है. प्रथम पाली में परीक्षा 09:30 बजे पूर्वाह्न से 11:30 बजे पूर्वाह्न एवं द्वितीय पाली में अपराह्न 02:00 बजे से अपराह्न 04:00 बजे तक आयोजित की जायेगी.

इन परीक्षा केंद्रों पर कदाचार मुक्त वातावरण में परीक्षा के आयोजन को लेकर उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी रांची एवं वरीय पुलिस अधीक्षक रांची द्वारा पुलिस बल एवं पुलिस पदाधिकारियों के साथ दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है.

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान के खिलाफ वार लड़नेवाले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऑपरेशन ब्लू स्टार के बाद छोड़ी थी कांग्रेस

advt

परीक्षा केंद्र पर भीड़ लगा कर विधि व्यवस्था भंग करने की आशंका को देखते हुए अनुमंडल दंडाधिकारी, सदर, रांची द्वारा परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा जारी की गयी है.

सरकारी कार्य में लगे पदाधिकारियों/कर्मचारियों, सरकारी कार्यक्रम एवं शवयात्रा को छोड़कर 5 या 5 से अधिक व्यक्तियों के एक जगह जमा होने पर प्रतिबंध होगी.

किसी प्रकार का ध्वनि विस्तारक यंत्र का उपयोग भी नहीं किया जा सकेगा. सरकारी कार्य में लगे पदाधिकारियों/कर्मचारियों को छोड़कर किसी प्रकार का अस्त्र-शस्त्र जैसे बंदूक, राइफल रिवॉल्वर, बम, बारूद आदि लेकर चलने की मनाही है.

इसे भी पढ़ें: विराट की मुश्किलें बढ़ीं, द्रविड़ नहीं बल्कि ये पूर्व दिग्गज होंगे टीम इंडिया के अगले मुख्य कोच

सरकारी कार्य में लगे पदाधिकारियों/कर्मचारियों को छोड़कर किसी प्रकार का हरवे-हथियार जैसे लाठी-डंडा, तीर-धनुष, गड़ासा भाला आदि लेकर चलना मना है. किसी प्रकार की बैठक या आम सभा के आयोजन पर भी रोक रहेगी.

परीक्षा केंद्रों की 200 मीटर की परिधि में यह निषेधाज्ञा दिनांक 19 सितंबर 2021 को प्रातः 06:30 बजे से अपराह्न 07:00 बजे तक प्रभावी रहेगी.

इसे भी पढ़ें: IPL 2021: मुंबई इंडियंस से मैच से पहले धौनी ने लगाये धुंआधार छक्के, रोहित की उड़ेगी नींद, देखें VIDEO

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: