4th LeadChaibasaCrime NewsJamshedpurJharkhandLead NewsNational

Jharkhand Big News : राष्‍ट्रपत‍ि पद की एनडीए प्रत्‍याशी द्रौपदी मुर्मू के बारे में फेसबुक पोस्‍ट पर बरपा हंगामा, जान‍िए क्‍या ल‍िखा गया है झारखंड की पूर्व राज्‍यपाल के बारे में

Chakradharpur:  एनडीए के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार व झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को लेकर फेसबुक पर अशोभनीय पोस्ट से हंगामा बरपा हुआ है. पोस्‍ट के बाद चक्रधरपुर के भाजपा नेताओं ने ओटार गांव निवासी बसंत महतो के खिलाफ चक्रधरपुर थाना में श‍िकायत कर मामला दर्ज करने मांग की है. भाजपा नेताओं ने पुलिस से बसंत महतो के ख‍िलाफ जल्द से जल्द कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है ताकि ऐसे तत्‍वों पर लगाम लग सके.

गुरुवार को पूर्व विधायक शशिभूषण सामड के नेतृत्व में चक्रधरपुर थाना में लिखित शिकायत की गई है. भाजपा नेताओं ने श‍िकायत पत्र के साथ फेसबुक पोस्‍ट का स्क्रीनशॉट भी जमा किया है. श‍िकायत दर्ज करानेवालों में भाजपा नेता पवन शंकर पांडेय, शेष नारायण लाल, राजेश गुप्ता जितेंद्र विश्वकर्मा, मदन विश्वकर्मा, संजय पासवान, पप्पू सारंगी, अनूप दुबे, परविंदर चौहान, रोहित शाह, केशव सिंह,छोटेलाल माझी आदि शामिल थे. हालांकि, समाचार लिखे जाने तक मामला दर्ज नहीं हुआ है.

थाना में लिखित शिकायत के बाद बसंत महतो ने पोस्ट हटाया

बसंत महतो ने भाजपा नेताओं द्वारा चक्रधरपुर थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराने की जानकारी म‍िलने के बाद अपने फेसबुक अकाउंट से किए गए पोस्ट को डिलीट कर दिया है.

Sanjeevani
MDLM

क्या है मामला

बसंत महतो नामक युवक ने गुरुवार को फेसबुक पर एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार एवं पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू का मंदिर में झाड़ू लगाते व पूजा करते फोटो पोस्ट किया है. इस फोटो पर टिप्‍प्‍पणी करते हुए उसने लिखा है क‍ि आदिवासी महिला होकर मंदिर में झाड़ू लगा रही हैं. द्रौपदी मुर्मू मंदिर में झाड़ू लगाकर आदिवासियों का अपमान कर रही हैं. इसी से आदिवासी समाज का उत्थान नहीं हो पा रहा है. बसंत महतो ने लंबा लेख लिखकर यह बताने की कोशिश की क‍ि आदिवासी हिन्दू नहीं होते हैं. आदिवासी अगर मंदिरों में पूजा करेंगे तो इससे आदिवासी समाज का भविष्य नहीं है . बसंत महतो यहीं नहीं रुके, द्रौपदी मुर्मू के बारे में लिखा क‍ि “आपकी मानसिक विकलांगता हमें दिव्यांग बनाएगी, हैशटैग देते हुए उसने द्रौपदी मुर्मू को मानसिक गुलाम भी कहा है. अपने इस पोस्ट में जिस तरह की भाषा और शैली का प्रयोग एक राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए बसंत महतो ने किया है उसका भाजपा पुरजोर विरोध कर रही है.

 पूर्व विधायक ने कही ये बात

भाजपा नेता सह पूर्व विधायक शशिभूषण सामड ने बसंत महतो से सवाल किया है क‍ि बसंत महतो को किसने बताया है क‍ि आदिवासी हिन्दू नहीं हैं. ये देश धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक देश है. सभी को अपनी इच्छा से धर्म मानने व पूजा – पाठ करने का अधिकार है. पूर्व राज्यपाल और अभी एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार बन चुकी द्रौपदी मुर्मू पर इस तरह की बातें सोशल मीडिया में वायरल करना अशोभनीय है. इससे राज्यपाल और राष्ट्रपति पद की गरिमा को आघात पहुंचा है. ऐसे लोगों पर जल्द से जल्द पुलिस कार्रवाई करे ताकि समाज में इस तरह की बातें कर समाज को तोड़ने, समाज में जहर घोलने और समाज की समरसता को बिगड़ने वालों पर अंकुश लगाया जा सके.

ये भी पढ़ें- राष्ट्रपति पद के लिए शुक्रवार को नामांकन करेंगी द्रौपदी मुर्मू, पीएम मोदी, राजनाथ, अमित शाह, जेपी नड्डा, अर्जुन मुंडा बने प्रस्तावक

Related Articles

Back to top button