BusinessFashion/Film/T.VLead NewsNationalTOP SLIDER

आमिर खान के विज्ञापन पर हंगामा, BJP MP ने की आपत्ति, सोशल मीडिया पर विरोध में चला अभियान, देखें VIDEO

New Delhi : बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान अपने एक विज्ञापन को लेकर विवाद में फंसते नजर आ रहे हैं. एक्टर आमिर खान के CEAT टायर के नए दिवाली एड को लेकर सोशल मीडिया पर विवाद खड़ा हो गया है. आमिर खान के इस एड पर लोग एक्टर पर हिंदूविरोधी होने का आरोप लगा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : 15वें वित्त आयोग का अनुदान पाने के लिए रांची सहित 50 शहरों का बेंचमार्क तय

advt

#Boycott_Hinduphobic_CEAT अभियान चला

एड में आमिर खान इस बार दीवाली के मौके पर सड़कों पर पटाखे नहीं चलाने की अपील कर रहे हैं. नए एड में आमिर खान क्रिकेट फैन के रोल में नजर आ रहे हैं. इस अपील से नाराज लोगों ने आमिर खान और सीएट टायर को हिंदू विरोधी बताते हुए लोग सोशल मीडिया पर #Boycott_Hinduphobic_CEAT पर लगातार ट्वीट कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : चैम्बर अध्यक्ष ने सीएम को किया ट्वीट, कहा- रविवार का लॉकडाउन हटाएं और रात 10 बजे तक दुकान खोलने की अनुमति दें

सड़क नहीं सोसायटी के भीतर चलाएंगे पटाखे

एड में बच्चों के साथ क्रिकेट फैन बने आमिर खान कह रहे हैं कि अनार बम, सुतली बम, चकरघिन्नी, आज हमारी टीम छक्के छुड़ाती है तो हम भी पटाखे छुड़ाएंगे लेकिन कहां सोसाइटी के अंदर. आमिर खान कहते हैं कि रोड गाड़ी चलाने के लिए है राकेट जलाने के लिए नहीं. इस पर सभी बच्चे आमिर खान को सैल्यूट करते हैं.

इसे भी पढ़ें : दवा खरीदारी के टेंडर में अनियमितता को लेकर हाईकोर्ट ने राज्य सरकार और रिनपास को जारी किया नोटिस

सांसद अनंत कुमार हेगड़े की आपत्ति

विज्ञापन पर आपत्ति कर्नाटक से उठी है. कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ से भारतीय जनता पार्टी के सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने आमिर खान के विज्ञापन पर आपत्ति जताते हुए, उन्हें शुक्रवार और अन्य महत्वपूर्ण दिनों पर मुस्लिमों का नमाज के नाम पर सड़कों को ब्लॉक करने जैसे मुद्दों को उठाने की नसीहत दी है. आमिर खान या विज्ञापन कंपनी की ओर से अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

आमिर खान के जिस विज्ञापन पर बवाल हो रहा है, उसमें वे लोगों से सड़कों पर पटाखे न फोड़ने की अपील करते नजर आ रहे हैं. यह विज्ञापन एक टायर बनाने वाली कंपनी है, जो पिछले काफी दिनों से दिखाया जा रहा है. विज्ञापन में सड़क सुरक्षा का संदेश देने की कोशिश की गई है.

इसे भी पढ़ें : रिम्स में ब्लैकलिस्टेड एजेंसी आज भी कर रही काम

टायर कंपनी के एमडी और सीईओ को लिखा पत्र

अनंत हेगड़े ने टायर कंपनी के एमडी और सीईओ को 14 अक्टूबर को इस विज्ञापन पर आपत्ति जताते हुए एक पत्र भी लिखा है. इसमें उन्हों ने कहा कि सामाजिक मुद्दों के प्रति कंपनी के विशेष ध्यान की प्रशंसा होनी चाहिए. हालांकि, सड़कों पर पटाखे फोड़ने को लेकर जागरूकता फैलाने के साथ ही शुक्रवार और अन्य महत्वपूर्ण दिनों पर मुस्लिमों का नमाज के नाम पर सड़कों को ब्लॉक करने जैसे मुद्दों पर भी ध्या न आकर्षित कराने की आवश्यनकता है. इस विज्ञापन से हिंदुओं में अशांति फैल रही है. उम्मीद है कि भविष्य में कंपनी हिंदू भावनाओं का सम्मान करेगी.

विज्ञापन पर विवाद होने के बाद सोशल मीडिया पर भी आमिर खान और टायर कंपनी के खिलाफ लोगों ने अभियान छेड़ दिया है. इस मुद्दे से जुड़े कई हैशटैग इस समय सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहे हैं.
बता दें कि हाल ही में एक विज्ञापन पर भाजपा सांसद तेजस्वीे सूर्या ने भी आपत्ति जताई थी. इस विज्ञापन में दिवाली पर जश्ना-ए-रिवाज़ कलेक्शीन खरीदने के लिए कहा गया था. विवाद होने पर कंपनी ने विज्ञापन को वापस ले लिया था.

इसे भी पढ़ें : कोडरमा में रांची-पटना मुख्य मार्ग पर आल्टो, ऑटो, एवं ठेला में टक्कर, 6 जख्मी, एक गंभीर

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: