JharkhandKodermaLead News

Update : KTPP कर्मी की मौत मामले में आखिरकार नौ लाख रुपये मुआवजा और बेटे को नौकरी पर बनी सहमति

Koderma : जिले के बांझेडीह स्थित कोडरमा थर्मल पावर प्लांट (केटीपीपी) में शुक्रवार को कर्मी भगवान गोप की मौत के बाद 36 घंटे से जारी धरना शनिवार रात नौ बजे समाप्त हो गयी. कई दौर की वार्ता के बाद नौ लाख रुपये मुआवजा और मृतक भगवान गोप के एक पुत्र को नौकरी देने को प्रबंधन राजी हो गया है. लिखित रूप से राइट्स कंपनी का सहमति पत्र आंदोलनकारियों को मिलते ही धरना समाप्त कर दिया गया. सहमति पत्र पर राइट्स कंपनी के प्रतिनिधि के अलावा विधायक अमित यादव, जिप सदस्य महादेव राम, जेएमएम नेता श्यामदेव यादव, युवा नेता उमेश यादव, रामदेव मोदी, सुरेंद्र यादव, अरुण यादव ने हस्ताक्षर किये.

इसे भी पढ़ें- आरोप : मुआवजे की मांग को लेकर शव के साथ धरना पर बैठे परिजनों-ग्रमीणों को पुलिस ने पीटा, जबरन उठाकर ले गयी शव

ज्ञात हो शुक्रवार की सुबह प्लांट में कार्यरत भगवान गोप की मौत हो गयी थी. मुआवजा और नौकरी की मांग को लेकर धरना जारी था. वहीं, मृतक के परिजनों ने पुलिस पर धरना के दौरान जबरन शव कब्जा कर पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल भेज देने का आरोप लगाया था. शनिवार को दिनभर प्लांट के गेट नंबर एक के सामने धरना चलता रहा. दोपहर में आंदोलनकारियों के दबाव में धरनास्थल पर ही शव परिजन को सौंप दिया गया. परिजन शव को अंतिम संस्कार के लिए मृतक के पैतृक गांव ले गये.

इसे भी पढ़ें-लातेहारः बरवाडीह, केचकी, छिपादोहर में ट्रेनों के ठहराव को लेकर 10 को धरना प्रदर्शन, 15 से चक्का जाम

इधर धरना जारी था और 31 सदस्यीय कमिटी मुख्य अभियंता से वार्ता करने गयी. देर शाम तक वार्ता चली, लेकिन सहमति नहीं बनी. आखिरकार रात नौ बजे मुआवजा की राशि और मृतक के एक पुत्र को नौकरी देने पर सहमति बनी. धरना में विधायक अमित कुमार यादव, पूर्व विधायक जानकी प्रसाद यादव, जिप उपाध्यक्ष निर्मला देवी, जिप सदस्य सह सीपीआई नेता महादेव राम, जेएमएम नेता श्यामदेव यादव, सुरेश यादव, उमेश यादव, अरुण यादव समेत अन्य मजदूर नेता मौजूद थे. केटीपीएस मजदूर यूनियन नेता विजय पासवान ने बताया कि राइट्स कंपनी ने आंदोलनकारियों की मांगें मान ली हैं, जिसके बाद आंदोलन को समाप्त कर दिया गया.

इसे भी पढ़ें- सरना कोड की मांग को लेकर 6 दिसंबर को चक्का जाम

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: