JharkhandJharkhand PoliticsJharkhand StoryRanchiTop Story

लतरातू डैम में लगा यूपीए विधायकों का कैंप,यहीं बनेगी रणनीति

Ranchi: झारखंड में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है. अभी आधे घंटे पहले सीएम आवास से यूपीए के 36 विधायक अज्ञात स्थान के लिए रवाना हुए हैं. कहा गया है कि बिधायकों को बस लेकर लतरातू डैम की ओर गई है.  हालांकि यह भी कहा जा रहा कि सभी विधायक छत्तीसगढ़ या बंगाल की ओर जाएंगे.  लेकिन यह सब यूपीए महागठबंधन की तरफ से भ्रम जाल फैलाया जा रहा है. यूपीए के सहयोगी कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पाडेंय  रात लगभग आठ बजे विस्तारा की फ्लाइट से रांची पहुंच रहे हैं. रांची आने के बाद रात साढ़े आठ बजे वे कांग्रेस विधायक दल की बैठक की अध्यक्षता करेंगें, जिसमें कांग्रेस के सभी विधायक मौजूद रहेंगे, ऐसे में  इस कयास पर विराम लगता दिख रहा है कि कांग्रेस के विधायक रांची से बाहर की और जाएंगे.

यह भी पढ़े: सीएम के नेतृत्व में 3 बसों में यूपीए विधायक हुए रवाना,देखें तस्वीरें

 

रिसोर्ट पॉलिटिक्स की ओर झारखंड, सीएम आवास से 3 बसों में निकले विधायक
झारखंड में सरकार रिसोर्ट पॉलिटिक्स पर उतर आई है। सत्ता रूढ़ गठबंधन के विधायक तीन बसों पर सवार होकर सीएम आवास से निकल गए हैं। कहाँ जाएंगे किसी को पता नहीं। लेकिन जो जानकारी मिल रही है सभी विधायक झारखंड में ही किसी सेफ जगह पर रहेंगे.

आपरेशन लोटस से खतरा : महुआ मांजी

सीएम हाउस से निकलते हुए जेएमएम की राज्यसभा सांसद महुआ मांजी ने कहा कि आप सबों ने देखा कि पिछले दिनों महाराष्ट्र, बिहार, दिल्ली में क्या हुआ. आपरेशन लोटस के जरिये भाजपा गैर भाजपाई सरकारों को अस्थिर कर रही है. इस सवाल पर कि आखिर सभी कहाँ गये हैं तो कहा कि झारखंड में कई सारे खुबसूरत स्थल हैं. ऐसे में सभी बाहर कहाँ जाएंगे. किसी सुंदर स्थल पर सभी एकजुट होकर मिलेंगे, साथ रहेंगे. मोबाइल से सभी एक दूसरे से संपर्क में रहेंगे. कुछ विधायक जो बीमार हैं, वे बैठक में नहीं आ सके.

सीएम के संग विधायक तीन बसों में हुए रवाना
झारखंड में जारी राजनीतिक अनिश्चितता के बीच सीएम आवास से तीन बसों के जरिए यूपीए विधायकों के दूसरे राज्यों में जाने की अटकलों के बीच सीएम आवास में विधायकों के साथ बैठक खत्म कर सीएम हेमंत सोरेन के नेतृत्व में यूपीए विधायक तीन बसों में बैठ कर दूसरे राज्यों के लिए रवाना हो चुके हैं. बताया जा रहा है कि 42 विधायक एक साथ रवाना हुए हैं.सभी को एकजुट बनाए रखने के मद्देनजर ऐसा किए जाने की बात सामने आ रही है.

 

Related Articles

Back to top button