JharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

यूपीए की बैठकः विकास योजनाओं पर हुई बात, 1932 के खतियान पर फिर से होगा मंथन

Ranchi : यूपीए महागठबंधन की बैठक गुरुवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में हुई. बैठक में झामुमो, कांग्रेस व राजद के विधायक शामिल हुए. बैठक में विकास योजनाओं पर चर्चा हुई. मुख्यमंत्री ने सारे विधायकों से उनके क्षेत्रों की समस्याएं सुनीं. कांग्रेस विधायकों ने 1932 खतियान के मसले पर अपनी बातें रखीं. बैठक में निर्णय लिया गया कि 1932 खतियान पर फिर से मंथन पर सहमति बनी. बैठक में सांसद गीता कोड़ा को विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया था. बैठक के बाद सांसद गीता कोड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री जानना चाह रहे थे कि हमने जो पत्र लिखा है उसमें क्या सुझाव दिया है. हमने सारी बातों को रखा, मुख्यमंत्री ने गंभीरता से बातों को सुना. गीता कोड़ा ने कहा कि हमारे क्षेत्र में प्रीमिटिव ट्राइब्स हैं जिनके पास जमीन है, पर खतियान नहीं है वैसे लोगों का क्या होगा. मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि 1932 खतियान मामले पर फिर से बैठ कर मंथन किया जायेगा. जितने सुझाव आये हैं उन सुझावों पर भी विचार किया जायेगा. इस मसले पर रास्ता निकालने की बात भी कही गयी. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि सरकार ने 1932 का एक लकीर खींच दी है. उसमें कई सारी बातें हैं जिस पर बातें होगीं. बैठक में मंत्री आलमगीर आलम, बादल पत्रलेख, जगरनाथ महतो, हफीजुल अंसारी, सत्यानंद भोक्ता व विधायक प्रदीप यादव समेत सारे विधायक मौजूद थे.

1932 खतियान पर विधायकों संग फिर से होगी मंथन

विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने कहा कि बैठक में विकास को लेकर बातें हुईं. सबों ने अपनी बातें रखीं. सारी बातों को सुनने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा है कि 1932 खतियान मसले पर सबकी सहमति बने इसको लेकर सारे विधायकों संग फिर से चर्चा होगी.

कुछ भ्रांतियां हैं खत्म हो जायेंगीः सुदिव्य

विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने कहा कि बैठक में विकास योजनाओं पर बात हुई है. सबकी भागीदारी सुनिश्चित हो इसको लेकर चर्चा की गयी. दल के अंदर कुछ भ्रांतियां हैं जो धीरे-धीरे खत्म हो जायेंगी.

कौनो दिक्कत नईखे, सब ठीक बा…

यूपीए की बैठक से निकलने के बाद जब पत्रकारों ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से बैठक के बारे में पूछा तो बड़े ही मजाकिये लहजे में बात की, भोजपुरी में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि कौनो दिक्कत नईखे, सब ठीक बा… उन्होंने कहा कि सांसद गीता कोड़ा ने अपनी समस्याओं को लेकर आयी थीं, बैठक में बातों को रखा, जिसे मुख्यमंत्री ने गंभीरता से सुना.

इसे भी पढ़ें – झारखंड सरकार के संरक्षण में खेला जा रहा शराब कारोबार में अवैध उगाही का खेल : दीपक प्रकाश

Related Articles

Back to top button