National

यूपीः युवक को पेड़ से बांध कर जिंदा जलाया, दो आरोपी गिरफ्तार

विज्ञापन

Pratapgarh (UP): उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के फ़तनपुर क्षेत्र से दिल दहला देने वाली एक घटना सामने आय़ी है. जहां एक युवक को पेड़ से बांध कर जिन्दा जला दिया गया. इस वारदात से आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस की टीम पर हमला कर दिया. और उसके दो वाहनों में आग लगा दी.

इसे भी पढ़ेंःचार बच्‍चों का बाप बना हैवान, दिव्‍यांग युवती को घर में अकेली पाकर किया दुष्‍कर्म

पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने मंगलवार को दर्ज रिपोर्ट के हवाले से बताया कि एक और दो जून की दरम्यानी रात को फतनपुर थाना क्षेत्र के भुजैनी गांव में अंबिका प्रसाद पटेल (22) नामक युवक को उसी के गांव के रहने वाले हरिशंकर, शुभम, राम मिलन तथा कुछ अन्य लोगों ने पेड़ से बांध कर जला दिया. इस घटना में उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

आक्रोशितों का पुलिस टीम पर हमला

सूचना पर पुलिस पहुंची तो आक्रोशित मृतक के परिजन तथा अन्य ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया और उनकी दो गाड़ियों में आग लगा दी. उग्र ग्रामीणों ने पुलिस के दो वाहनों और एक चीता मोबाइल बाइक के आग के हवाले कर दिया. किसी तरह पुलिस वालों ने भागकर जान बचाई. अतिरिक्त पुलिस बल ने मौके पर पहुंचे इसके बाद मामला शांत हुआ. पुलिस ने हरिशंकर पटेल, शुभम और राम मिलन के विरुद्ध नामजद मामला दर्ज कर हरिशंकर और शुभम को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी हरिशंकर पटेल ने बेटी के साथ छेड़छाड़ और उसकी अश्लील तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल करने के मामले में अंबिका प्रसाद के विरुद्ध पिछली एक मार्च को मुकदमा दर्ज कराया था. इस मामले में आरोपी जेल भी गया था. वह गत एक अप्रैल को जमानत पर रिहा होकर आया था.

इसे भी पढ़ेंःप बंगाल :  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर 15 जून से खुल जायेगा बेलूर मठ

क्या है पूरा मामला

पुलिस के मुताबिक 25 वर्षीय युवक अंबिका पटेल भुजौनी गांव की ही रहने वाली एक युवती से प्रेम करता था. जिसे लेकर दोनों परिवारों के बीच विवाद था. वही कुछ दिन पहले अंबिका पटेल ने प्रेमिका के साथ अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था. जिसे लेकर लकड़ी के परिजनों ने अंबिका पर मुकदमा दर्ज कराया था. जिसके बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया था. लेकिन वो एक अप्रैल को जमानत पर छूटकर आ गया था.

मृतक के परिजनों का आरोप है कि सोमवार रात कुछ लोग आये और अंबिका को उठाकर ले गये. उन्होंने अंबिका को पेड़ से बंधकर पेट्रोल डालकर जिंदा ही जला दिया. बहरहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

इसे भी पढ़ेंःकेरल में मानसून ने दी दस्तक, इन राज्यों में आंधी और बारीश की चेतावनी

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close