NationalTODAY'S NW TOP NEWS

#UP: मऊ में सिलेंडर ब्लास्ट से दो मंजिला इमारत ढही, 10 लोगों की मौत-12 से ज्यादा घायल

Mau (UP): उत्तर प्रदेश के मऊ में सोमवार सुबह-सुबह दर्दनाक हादसा हुआ. मोहम्दाबाद के वलीदपुर गांव में एलपीजी सिलेंडर फटने से एक दो मंजिला इमारत गिर गयी.

इस हादसे में कम से कम 10 लोगों के मारे जाने की खबर है. जबकि 12 से अधिक लोग मकान के मलबे के नीचे दब गए. मौके पर प्रशासन की टीम पहुंच गई है और राहत व बचाव कार्य चलाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंःभाजपा का आरोप, #Mamta घुसपैठियों की मदद से बंगाल के मूल निवासियों को भगाना चाहती हैं

अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने हादसे में 10 लोगों के मारे जाने की बात कही है. बताया जा रहा है कि सात लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि तीन की मौत इलाज के दौरान हुई है. मौत का आंकड़ा बढ़ भी सकता है.क्योंकि जिस वक्त ये घटना हुई, उस बिल्डिंग में 24-25 लोग मौजूद थे.

ब्लास्ट के बाद भर-भराकर गिरी इमारत

खबर है कि घटना सोमवार सुबह साढ़े सात बजे हुई है. वलीदपुर निवासी छोटू बढ़ई के घर महिलाएं चाय व नाश्ता बना रही थीं. इसी दौरान गैस रिसाव से सिलेंडर में आग लग गई.

सिलेंडर फटने के बाद दो मंजिला मकान में आग लग गई. जिसे देखकर आस-पास के लोग मकान के अंदर घुसे. लेकिन थोड़ी देर में मकान भरभराकर गिर गया. फिलहाल जेसीबी के माध्यम से मलबे को हटाने का काम चल रहा है. मौके पर एम्बुलेंस भी मौजूद है, ताकि हादसे में जख्मी लोगों को जल्द से जल्द हॉस्पीटल पहुंचाया जा सके.

मरने वालों में महिलाएं व बच्चे हैं. विस्फोट से आसपास के कई मकान भी जर्जर हो गये हैं.

विस्फोट में लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है. साथ ही डीएम को राहत कार्य युद्धस्तर पर चलाने के लिए कहा है. वहीं हादसे पर डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि दुर्घटना दुखद और गंभीर है. फंसे हुए लोगों को बचाना हमारी प्राथमिकता है.

इसे भी पढ़ेंः#CricketTest : दक्षिण अफ्रीका को पारी और 137 रन के अंतर से हराकर भारत ने श्रृंखला अपने नाम की

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close