न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

यूपी : रैपर हार्ड कौर के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज, CM के खिलाफ किया था आपत्तिजनक पोस्ट

838

Varanasi : ब्रिटेन में रहने वाली रैपर तरन कौर ढिल्लों उर्फ हार्ड कौर के खिलाफ सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है.

mi banner add

इसे भी पढ़ेंःगुजरात: दलित सरपंच के पति की पीट-पीटकर हत्या

इन धाराओं के तहत मामला दर्ज

कैंट थाने के प्रभारी (एसएचओ) विजय प्रताप सिंह ने गुरुवार को बताया कि स्थानीय वकील शशांक शेखर ने बुधवार को इस संबंध में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने कौर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124ए (राजद्रोह), 153ए (धर्म के आधार पर दो समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और आईटी अधिनियम की धारा 66 के तहत मामला दर्ज किया है.

इसे भी पढ़ेंःइस गर्मी में भी आधी रांची को समय पर नहीं मिल रहा पानी, लोगों की बढ़ी परेशानी

पोस्ट से दुखी शिकायतकर्ता

शिकायत करने वाले व्यक्ति का कहना है कि रैपर हार्ड कौर ने जो आपत्तिजनक पोस्ट सीएम योगी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के खिलाफ किया था उससे मैं काफी ज्यादा दुखी हूं.

गौरतलब है कि हार्ड कौर पहले भी कई लोगों के खिलाफ विवादित पोस्ट कर चुकी हैं. लेकिन इस बार योगी आदित्यनाथ और मोहन भागवत पर उनकी आपत्तिजनक पोस्ट के लिए सोशल मीडिया पर हार्ड कौर को भरपूर आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

सिंह ने बताया कि शिकायत को आगे की जांच के लिए साइबर प्रकोष्ठ को भेजा जाएगा. कौर अपने ‘एक ग्लासी’ और ‘मूव यॉर बॉडी’ गानों के लिए पहचानी जाती हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: