न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

यूपी पुलिस की वर्दी फिर दागदार, 13 पुलिसकर्मियों के खिलाफ डकैती की एफआईआर

विवेक तिवारी हत्याकांड के बाद एक बार फिर यूपी पुलिस ने अपने कारनामों से पुलिस की वर्दी को शर्मसार किया है.

138

Lucknow : विवेक तिवारी हत्याकांड के बाद एक बार फिर यूपी पुलिस ने अपने कारनामों से पुलिस की वर्दी को शर्मसार किया है. खबरों के अनुसार बुलंदशहर पुलिस के 13 पुलिसकर्मियों के खिलाफ डकैती को लेकर अतिरिक्त मुख्य ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के आदेश पर केस दर्ज किया गया है. आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 395 के तहत एफआईआर दर्ज की गयी है. बता दें कि आरोपी पुलिसकर्मियों में पांच सब-इंस्पेक्टर शामिल हैं.  सभी खुर्जा पुलिस स्टेशन में पदस्थापित हैं. मामला पेशे से धोबी मोहम्मद मुश्तकीम (40 की गिरफ्तारी से जुड़ा हुआ है. जानकारी दी गयी है कि आरोपी पुलिसकर्मियों ने मुश्तकीम को नारकोटिक्स और अवैध हथियारों की खरीद फरोख्त करने के मामले में पहले गिरफ्तार कर लिया. उसके बाद उसके घर छापा मारा और  दो मोटरसाइकिल और 84000 रुपए कैश अपने साथ ले गये.

इसे भी पढ़ें- IRCTC घोटालाः राबड़ी-तेजस्वी को रेगुलर बेल, लालू की याचिका पर 19 नवंबर को सुनवाई

पूरा घटनाक्रम पास के ही एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया

पुलिसकर्मियों द्वारा छापामारी की पूरा घटनाक्रम पास के ही एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. खबरों के अनुसार पिछले माह आठ सितंबर को 15 पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में मुश्तकीम के घर पहुंचे और गिरफ्तार कर लिया.  मुश्तकीम के चाचा साबिर अहमद ने इस संबंध में बताया कि पुलिसकर्मियों ने उनसे अलमारी खुलवाकर सारा कैश और कीमती सामान निकाल लिया. इस क्रम में पुलिसकर्मी उनकी बाइकें भी लेकर चले गये.  मुश्तकीम के घर के नजदीक स्थित बैंक के सीसीटीवी कैमरे में पुलिसकर्मियों का आना जाना दर्ज हो गया.  जिस कपड़़े में पैसे बंधे हुए थे, वह भी कैमरे में कैद हो गया.  उधर मुश्तकीम की मां ने आरोप लगाया है कि पुलिसकर्मियों ने उनके बेटे के साथ मारपीट की.  मुश्तकीम की पत्नी अफसाना ने आरोप लगाया कि  मुश्तकीम पुलिसकर्मियों के कपड़े धोता है. पुलिसकर्मियों पर उनका कई माह का बकाया था.

खबरों के अनुसार इसी दिन बुलंदशहर पुलिस ने खुर्जा से ही शाहनवाज नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था. पुलिस का दावा था कि मुश्तकीम और शाहनवाज दोनों को आधी रात में जीटी रोड से 700 ग्राम नारकोटिक्स, एक पिस्टल और 10000 रुपए के साथ गिरफ्तार किया था. बाद में मुश्तकीम के परिवार ने 19 सितंबर को कोर्ट में गुहार लगाई.  इस क्रम में कोर्ट के आदेश पर पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी. हालांकि  इस मामले की जांच कर रहे खुर्जा के सर्किल ऑफिसर गोपाल सिंह ने कहा कि कोर्ट के सामने अधकचरी स्टोरी पेश की गयी है. जांच के बाद ही पता चलेगा.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: