न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

यूपीः संदिग्ध आतंकियों से डीजीपी ने की पूछताछ, कई बड़े खुलासे

मोबाइल मैसेज से हथियारों के मूवमेंट के साथ बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी का भी खुलासा, पुलवामा हमले को लेकर भी खुलासा !

657

Lucknow: यूपी के देवबंद से शुक्रवार को गिरफ्तार हुए जैश के दो संदिग्ध आतंकियों से लगातार पूछताछ जारी है. एटीएस दोनों संदिग्ध आतंकी से लगातार जानकारी निकालवाने की कोशिश में है. वहीं जैसे-जैसे पूछताछ आगे बढ़ रही है, नए-नए खुलासे हो रहे हैं. इधर रविवार को यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने संदिग्ध आतंकी शाहनवाज से करीब चार घंटे तक अपने दफ्तर में पूछताछ की. जिसमें कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. इस पूछताछ में पुलवामा में CRPF काफिले पर हुए हमले के भी सुराग मिले हैं. और पूछताछ के बाद यूपी डीजीपी ने कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह से बात की.

वर्चुअल नबंर का इस्तेमाल कर रहे थे आतंकी

यूपी पुलिस की गिरफ्त में आये जैश के दोनों संदिग्ध आतंकी शाहनवाज अहमद तेली और आकिब अहमद के मोबाइल फोन की जांच की गई. जिसमें पता चला कि ये लोग वर्चुअल नंबर इस्तेमाल करते थे और इनके पास BBM के फोन थे. इनके मोबाइल फोन में ऐसे एप्प थे, जो प्ले स्टोर पर मौजूद ही नहीं है. इसे मैसेजिंग के लिए प्रयोग कर रहे थे. और वह अपने साथियों से संपर्क करते थे.

मैसेज से हुए कई खुलासे

बताया जा रहा है कि दोनों संदिग्ध आतंकियों से हुए पूछताछ में कई अहम जानकारी हाथ लगी है. जिसके आधार पर छापेमारी कर कई और गिरफ्तारियां हो सकती हैं. साथ ही मैसेजिंग में हथियारों के मूवमेंट और बड़ी घटना करने की तैयारी करने की जानकारी पूछताछ में मिली है. सूत्रों की मानें तो ये संदिग्ध आतंकी पुलवामा हमले को अंजाम देने वाले जैश आतंकियों के संपर्क में भी थे. यूपी के डीजीपी ने इस मामले में जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह से भी बातचीत की है.

ज्ञात हो कि इन दोनों संदिग्धों को पुलिस ने सहारनपुर के देवबंद से गिरफ्तार किया गया था. इनके पास से 32 बोर एक गन और गोलियां बरामद की गयी थीं. पुलिस के मुताबिक यह बगैर दाखिले के देवबंद में रह रहे थे, साथ ही दोनों के पास से जिहादी ऑडियो-वीडियो कंटेंट भी मिला है.

इसे भी पढ़ेंः मुठभेड़ में घायल हुआ 10 लाख का इनामी उग्रवादी संतोष यादव उर्फ टाइगर गिरफ्तार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: