Khas-KhabarNational

#UP: बीजेपी विधायक का भड़काऊ बयानः कहा- ‘मुसलमानों से ना खरीदें सब्जी’, वीडियो वायरल

Lucknow: देश-दुनिया कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रही है. कोरोना के वैश्विक संकट के बीच देश से कुछ ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं जो सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने वाली हैं. देश में तबलीगी जमात से जुड़े कोरोना संक्रमण के अधिक केस सामने आने के बाद से ही एक वर्ग विशेष को टारगेट करने की कई घटनाएं सामने आयी.

इसे भी पढ़ेंःUP के बुलंदशहर में साधुओं की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

अब ताजा मामला यूपी से आया है, जहां भाजपा विधायक सुरेश तिवारी के बिगैड़ल बोल सामने आये हैं और उनके बयान वाला वीडियो वायरल हो रहा है.

advt

क्या कहा बीजेपी विधायक

यूपी के देवरिया जिले की बरहज विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुरेश तिवारी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो सब्जी खरीदने को लेकर लोगों को आगाह कर रहे हैं. वायरल वीडियो में बीजेपी विधायक कुछ लोगों से कह रहे हैं, ‘एक चीज ध्यान में रखियेगा आप लोग, मैं सबको बोल रहा हूं ओपनली, कोई भी मियां (मुसलमान) के यहां से सब्जी नहीं खरीदेगा.’

वीडियो में दिखायी दे रहा है कि विधायक जब ये बातें कर रहे हैं तो उसी वक्त पीछे से कोई उन्हें बताता है कि दिल्ली में केस दर्ज हुआ है. उल्लेखनीय है कि दिल्ली में एक शख्स एक मुस्लिम सब्जी बेचने वाले का नाम पूछकर उसकी पिटाई करता है. इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद शख्स के खिलाफ मुकादमा दर्ज किया गया है. हालांकि, इस तरह की घटना देश के दूसरे हिस्सों से भी सामने आ रही हैं.

इसे भी पढ़ेंः#LockDown का असर :  कर्नाटक में खजाना खाली होने के आसार, आबकारी विभाग के पास सैलरी देने तक के पैसे नहीं

बयान पर विधायक ने दी ये सफाई

बयान पर मचे बवाल के बाद, विधायक सुरेश तिवारी ने कहा कि, ‘मैंने यह बात एक हफ्ते पहले बरहज नगर पालिका की यात्रा के दौरान कही थी. उस दौरान कई सरकारी अधिकारी भी मौजूद थे.’

adv

देवरिया विधायक का कहना है कि उन्होंने इस तरह की कई सारी शिकायतें सुनी हैं, जिसमें एक समुदाय के लोग कोरोना वायरस को फैलाने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि खास समुदाय के लोग सब्जियों पर थूक लगाकर बेच रहे हैं और इस वजह से ही मैं लोगों को ये सलाह दे रहा हूं कि उनसे सब्जियां ना खरीदें.’

बीजेपी विधायक सुरेश तिवारी का यह कहना है कि उन्होंने लोगों के सामने अपनी बात रखी है और उसे मानना या ना मानना उनपर निर्भर करता है.

बता दें कि बीजेपी विधायक का ये भड़काऊ बयान ऐसे वक्त में आया है, जब चंद दिनों पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस संकट की घड़ी में लोगों से एकता और भाईचारे को प्राथमिकता देने को कहा. साथ ही मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने की बात कही है. बावजूद इसके कुछ लोग मानने को राजी नहीं हैं.

इसे भी पढ़ेंःकोटा में फंसे छात्रों को लाने के लिए 100 बसें भेजेगी महाराष्ट्र सरकार

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button