NationalTODAY'S NW TOP NEWSUttar-Pradesh

यूपीः ज्यादा व्हाट्सएप इस्तेमाल के कारण टूटी शादी, घंटों इंतजार करते रहे लड़की वाले

Amroha: सोशल नेटवर्किंग और मैसेजिंग साइट जहां आपकी जिंदगी को सुविधाजनक बनाते हैं. वही इस साइड इफैक्ट भी हैं. कुछ ऐसा ही देखने को मिला यूपी के अमरोहा में देखने को मिला. जहां लड़की के ज्यादा व्हाट्सएप इस्तेमाल करने से नाराज लड़के ने निकाह से इनकार कर दिया. लड़की वाले घंटों बारात की राह तकते रह गये. युवती के पिता ने इस मामले में दूल्हे और उसके पिता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.

इसे भी पढ़ें- राशि निर्गत कराने वाली फाइल पर कल्याण मंत्री लुईस मरांडी ने लिखा, क्या योजनाओं के लिए मेरा अनुमोदन जरूरी नहीं (2)

क्या है मामला

दरअसल, नौगावां सादात कस्बे के मोहल्ला शाहफरीद में रहने वाले उरूज मेहंदी की बेटी का निकाह फकरपुरा के कमर हैदर से तय हुआ था. पांच सितंबर को निकाह होना था. लड़की वाले पूरी तैयारी के साथ लड़केवालों का इंतजार कर रहे थे. लेकिन घंटों राह देखने के बाद भी बारात नहीं आयी.

जिसके बाद युवती के पिता उरूज ने लड़के के पिता को फोन किया. जिसपर उनका जवाब सुनकर उरूज अवाक रह गए. दूल्हे के पिता ने कहा कि आपकी बेटी हमेशा व्हाट्सएप चलाती रहती है. यह अच्छी आदत नहीं है लिहाजा ये शादी नहीं होगी, बारात नहीं ला सकते.

इसे भी पढ़ें- कभी झामुमो सुप्रीमो शिबू के सिर्फ इशारे पर हो जाता था आंदोलन, आज कार्यकर्ताओं से करनी पड़ रही है अपील

घटना को लेकर मामला दर्ज

मामले को लेकर दुल्हन पक्ष का आरोप है कि दूल्हे पक्ष ने मामले को निपटाने के लिए दहेज के रूप में 65 लाख की डिमांड की और नहीं दे पाने पर बारात लाने से मना कर दिया. निकाह वाले दिन, अचानक से वर पक्ष की ओर से इनकार करने से लड़की वाले बेहद मायूस है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

इसे भी पढ़ेंःडॉ हेमंत नारायण का आईटी ने किया मोबाइल जब्त

आरोप-प्रत्यारोप जारी

मामले को लेकर वर-वधु पक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप जारी है. लड़की के पिता उरूज मेहदी ने बताया कि हर चीज देखते हुए निकाह तय हुआ था. पांच सितंबर को बारात आनी थी. लेकिन काफी इंतजार करने के बाद भी बारात के नहीं पहुंचने पर दूल्हे के पिता कमर हैदर को फोन किया, जिसपर लड़के के पिता ने लड़की द्वारा व्हाट्सएप चलाने और उससे लगातार मैसेज भेजने पर कड़ी आपत्ति जताई. काफी मनाने के बाद भी लड़के वाले नहीं माने और बाद में 65 लाख रुपए की डिमांड करने लगे.

इधर लड़के के पिता कमर हैदर ने बताया कि हमने अच्छा परिवार समझकर बिना दहेज के रिश्ता तय किया था. लेकिन होने वाली दुल्हन द्वारा व्हाट्सएप चलाने और लोगों को मैसेज भेजने का पता लगा. जिस पर लड़के को कड़ा ऐतराज है. इसके कारण रिश्ता तोड़ना पड़ा. वर पक्ष का ये भी कहना था कि शादी की तारीख तय नहीं हुई थी. उन्होंने लड़की पक्ष द्वारा गलत केस दर्ज कराने की बात की गई.

इसे भीपढ़ेंःदर्जन भर से अधिक IAS ओवरलोडेड, दर्जन भर के पास काम ही नहीं, सिर्फ नाम की पोस्टिंग

वही नौगावां सादात के पुलिस चौकी प्रभारी व कस्बा इंचार्ज आरके त्रिपाठी ने बताया कि लड़की के पिता ने दो लोगों के खिलाफ दर्ज कराया है. दर्ज रिपोर्ट में युवती के व्हाट्सएप चलाने पर नाराजगी और दहेज मांगने की भी बात कही गई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close