DhanbadJharkhand

धनबाद में असंगठित मजदूर संघ की बैठक संपन्न

Dhanbad: रविवार कोतेतुलमारी थाना क्षेत्र के ईस्ट बसुरिया फुटबॉल मैदान में असंगठित मजदूर संघ की बैठक एवं प्रदर्शन दुलाल चंद्र बाउरी के अध्यक्षता में संपन्न हुई. कार्यक्रम का संचालन भोला चौहान ने की. इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से मायुमो जिला अध्यक्ष पवन महतो उपस्थित थे. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में असंगठित मजदूर लगभग 600 के आसपास में हैं. कोयले के अभाव में ट्रक लोडिंग का कार्य कई वर्षो से बंद है. रोजी रोजगार के अभाव में दैनिक मजदूरी करने को विवश हैं. मजदूर अपने परिवार का भरण- पोषण सही तरीके से नहीं कर पा रहे हैं. असंगठित मजदूरों की समस्या दिन-ब-दिन बढ़ती चली जा रही है. इस समस्या के निदान अविलंब नहीं की गई तो मजदूरों के समक्ष भूखमरी की समस्या उत्पन्न हो जाएगी.

पवन महतो ने आह्वान करते हुए कहा कि इस समस्या का निदान के लिए अब मजदूरों को एकजुट होकर चट्टानी एकता का परिचय देने का समय आ गया है. आर पार की लड़ाई मजबूती से लड़ने का समय आ गया है.

कार्यक्रम में मुख्य रूप से डगरू बाउरी, दिनेश बाउरी, प्रदीप रवानी, अमरजीत रवानी, बनवारी रवानी, सुशील दत्ता, शंकर दास ,कमल बाउरी ,नंद किशोर भुईया, कुलदीप भुईया,राजकुमार भुईया ,सरला देवी, चिंता देवी, दिनेश रवानी, कुलदीप भुईया ,बाबू चंद्र निषाद, सनी निषाद, सोनिया देवी, अनिल चौहान, सफीक अंसारी समेत अन्य कार्यकर्ता शामिल थे.

Related Articles

Back to top button