न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#unnaokibeti: अंतिम संस्कार को राजी हुआ परिवार, 25 लाख मुआवजा, पक्का मकान और बहन को नौकरी का वादा

1,101

Lucknow: उन्नाव रेप पीड़िता के अंतिम संस्कार के लिए उसका परिवार तैयार हो गया. जिसके बाद पीड़िता का अंतिम संस्कार उसी के गांव में किया गया. इससे पहले पीड़िता का परिवार इस मांग पर अड़ा था कि वो अपनी बेटी का अंतिम संस्कार तभी करेंगे जब सीएम योगी आयेंगे. 

हालांकि काफी समझाने के बाद पीड़ित परिवार शव का अंतिम संस्कार करने को तैयार हुआ. इसे लेकर पुलिस कमिश्नर ने बताया कि पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपया मुआवजा दिया गया है.

साथ ही जिस मकान में वो रह रहे हैं उसे पक्का किया जायेगा और आवाज योजना के तहत परिवार को मकान भी दिया जायेगा. पीड़िता की बहन को सरकारी नौकरी व पुलिस सुरक्षा दी जायेगी. घर पर भी सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे.

इसे भी पढ़ें- #DelhiFire: अनाज मंडी में लगी भीषण आग, 43 की मौत, 15 की हालत नाजुक, अब तक का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन

Sport House

दफनाया गया पीड़िता का शव

इसे लेकर पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने पीड़ित परिवार से बात की और उन्हें अंतिम संस्कार के लिए मनाया. जिसके बाद परिवार वालों ने शव का अंतिम संस्कार किया. पीड़िता के शव को दफनाया गया जो गांव के बाहरी इलाके में परिवार का है.

उसके परिवार वालों ने कहा कि वह काफी हद तक जल चुकी थी. उसके शरीर में लगभग कुछ भी नहीं बचा था, हमने उसे दफना दिया है और हम यहां उसके लिए एक स्मारक बनाने की कोशिश करेंगे.

रेप पीड़िता की 6 दिसंबर की देर रात दिल्ली में सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गयी थी. जिसके बाद 7 दिसंबर की रात उसका शव उन्नाव पहुंचा.

इसे भी पढ़ें- झारखंड में रेप के आंकड़े चौंकाने वाले: औसतन हर दिन 5 लड़कियां होती हैं शिकार   

फास्ट ट्रैक में होगी सुनवाई- योगी

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताते हुए कहा कि मुकदमे को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाकर अपराधियों को कड़ी सजा दिलायी जायेगी.

सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव पीड़िता के सन्दर्भ में कहा कि घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, उसकी मौत अत्यंत दुखद है. उनके द्वारा परिवार के प्रति पूरी संवेदना व्यक्त की गयी. सभी अपराधी पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए जा चुके हैं. मामले को त्वरित अदालत में ले जाकर कड़ी सज़ा दिलायेंगे.

गौरतलब है कि आग के हवाले की गई उन्नाव रेप पीड़िता ने 6 दिसंबर की देर रात दिल्ली में सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया. दुष्कर्म के आरोपियों सहित पांच लोगों ने पीड़िता को अदालत जाते समय आग के हवाले कर दिया था. आरोपियों में से दो के खिलाफ पीड़िता ने रेप का मुकदमा दर्ज कराया था.

इसे भी पढ़ें- #unnaokibeti: पीड़िता के परिवार ने कहा- CM योगी के आने तक नहीं होगा अंतिम संस्कार

Mayfair 2-1-2020
SP Jamshedpur 24/01/2020-30/01/2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like