NationalUttar-Pradesh

#UnnaoHorror: पीड़ित परिवार को मिली सुरक्षा, आरोपियों के परिजनों ने की CBI जांच की मांग

Unnao (UP): उन्नाव जिले में आग के हवाले की गयी बलात्कार पीड़िता के परिवार की सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किये गये हैं. गौरतलब है कि उन्नाव जिले के बिहार थाना क्षेत्र स्थित एक गांव की रहने वाली 23 वर्षीय कथित बलात्कार पीड़िता को पांच दिसंबर के तड़के पांच आरोपियों ने आग के हवाले कर दिया था.

आरोपियों में से दो के खिलाफ पीड़िता ने रेप का मामला दर्ज कराया था. करीब 90 फीसदी तक झुलस चुकी युवती को एअरलिफ्ट कराकर दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां 6 दिसंबर की देर रात उसकी मौत हो गयी थी.

इसे भी पढ़ें- #CitizenshipAmendmentBill : राहुल ने कहा, यह संविधान पर हमला है,  इसका समर्थन करना भारत की बुनियाद को नष्ट करने का प्रयास होगा

advt

पीड़ित परिवार को मिली सुरक्षा

पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने मंगलवार को बताया कि मृतक युवती के परिवार की सुरक्षा के लिये चाक-चौबन्द व्यवस्था की गयी है. वहां एक पुलिस क्षेत्राधिकारी, एक थानाध्यक्ष मय पुलिस बल के तैनात है. साथ ही डेढ़ सेक्शन पीएसी भी वहां मौजूद है. मृतका के समाधि स्थल पर भी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

उन्होंने कहा कि वैज्ञानिक साक्ष्य इकट्ठा किए जा रहे हैं. इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में विशेष टीम बनायी गयी थी जिसकी वह नियमित निगरानी कर रहे हैं.

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हमारा प्रयास है कि इस मामले में जल्द से जल्द आरोपपत्र दाखिल कर दिया जाये ताकि मामले को फास्ट ट्रैक पर लाया जा सके.

इसे भी पढ़ें- #EconomySlowdown: ऑटो सेक्टर में जारी है मंदी, पिछले महीने कार में 11% और टू-व्हीलर में 15 % की गिरावट

adv

आरोपियों के परिजनों ने की CBI जांच की मांग

इस सवाल पर कि आरोपी पक्ष का कहना है कि पुलिस ने आरोपियों को जबरन फंसाया है और वह उन्हें घर में सोते वक्त जबरन उठाकर ले गयी थी, पुलिस अधीक्षक ने कहा ‘ये सारे तथ्य देखे जा रहे हैं. हम किसी भी दोषी को नहीं बख्शेंगे.

उन्होंने बताया कि दिल्ली से पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गयी है. इस पर आगे की कार्रवाई की जा रही है. इस मामले में आरोपियों के परिजनों ने पुलिस पर उनके परिवार के सदस्यों को फंसाने का आरोप लगाते हुए मामले की सीबीआइ जांच की मांग की है.

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button