न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#UnnaoHorror: पीड़ित परिवार को मिली सुरक्षा, आरोपियों के परिजनों ने की CBI जांच की मांग

36

Unnao (UP): उन्नाव जिले में आग के हवाले की गयी बलात्कार पीड़िता के परिवार की सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किये गये हैं. गौरतलब है कि उन्नाव जिले के बिहार थाना क्षेत्र स्थित एक गांव की रहने वाली 23 वर्षीय कथित बलात्कार पीड़िता को पांच दिसंबर के तड़के पांच आरोपियों ने आग के हवाले कर दिया था.

आरोपियों में से दो के खिलाफ पीड़िता ने रेप का मामला दर्ज कराया था. करीब 90 फीसदी तक झुलस चुकी युवती को एअरलिफ्ट कराकर दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां 6 दिसंबर की देर रात उसकी मौत हो गयी थी.

Sport House

इसे भी पढ़ें- #CitizenshipAmendmentBill : राहुल ने कहा, यह संविधान पर हमला है,  इसका समर्थन करना भारत की बुनियाद को नष्ट करने का प्रयास होगा

पीड़ित परिवार को मिली सुरक्षा

पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने मंगलवार को बताया कि मृतक युवती के परिवार की सुरक्षा के लिये चाक-चौबन्द व्यवस्था की गयी है. वहां एक पुलिस क्षेत्राधिकारी, एक थानाध्यक्ष मय पुलिस बल के तैनात है. साथ ही डेढ़ सेक्शन पीएसी भी वहां मौजूद है. मृतका के समाधि स्थल पर भी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

उन्होंने कहा कि वैज्ञानिक साक्ष्य इकट्ठा किए जा रहे हैं. इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में विशेष टीम बनायी गयी थी जिसकी वह नियमित निगरानी कर रहे हैं.

Vision House 17/01/2020

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हमारा प्रयास है कि इस मामले में जल्द से जल्द आरोपपत्र दाखिल कर दिया जाये ताकि मामले को फास्ट ट्रैक पर लाया जा सके.

इसे भी पढ़ें- #EconomySlowdown: ऑटो सेक्टर में जारी है मंदी, पिछले महीने कार में 11% और टू-व्हीलर में 15 % की गिरावट

SP Deoghar

आरोपियों के परिजनों ने की CBI जांच की मांग

इस सवाल पर कि आरोपी पक्ष का कहना है कि पुलिस ने आरोपियों को जबरन फंसाया है और वह उन्हें घर में सोते वक्त जबरन उठाकर ले गयी थी, पुलिस अधीक्षक ने कहा ‘ये सारे तथ्य देखे जा रहे हैं. हम किसी भी दोषी को नहीं बख्शेंगे.

उन्होंने बताया कि दिल्ली से पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गयी है. इस पर आगे की कार्रवाई की जा रही है. इस मामले में आरोपियों के परिजनों ने पुलिस पर उनके परिवार के सदस्यों को फंसाने का आरोप लगाते हुए मामले की सीबीआइ जांच की मांग की है.

Mayfair 2-1-2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like