JharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

Unlock Jharkhand: अब खुलेंगे स्पोर्ट्स सेंटर, जानें- किन शर्तों का करना होगा पालन 

Ranchi: राज्य सरकार के स्तर से संचालित किये जाने वाले स्पोर्ट्स सेंटरों को अब खोल दिया जायेगा. गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग, झारखंड की सहमति के बाद खेल निदेशालय ने इस पर फैसला लिया है. निदेशालय के अधीन संचालित सभी डे-बोर्डिंग सेंटर और आवासीय सेंटरों के अलावा झारखंड खेल प्राधिकरण द्वारा संचालित सभी पे एंड प्ले स्पोर्ट्स ट्रेनिंग सेंटर,  क्रीड़ा किसलय केंद्र, होटवार (रांची) एवं एकलव्य तीरंदाजी सेंटर तथा एकलव्य तीरंदाजी सेंटर, दुधानी (दुमका) को खोलने पर सहमति बन गयी है. इन सेंटरों को तत्काल प्रभाव से खिलाड़ियों के हित में खोले जाने पर विचार बना है.

इसे भी पढ़ेंःBIG NEWS :  सुप्रीम कोर्ट का अहम आदेश- नौकर या केयरटेकर संपत्ति के नहीं हो सकते मालिक

इन शर्तों का पालन जरूरी

खेल सेंटर में आने वाले ट्रेनरों को अनिवार्य तौर पर कोविड-19 का कम से कम एक टीका लगा होना चाहिये. ट्रेनिंग के लिये आने से पूर्व 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी ट्रेनी को भी कम से कम एक टीका लगा होना जरूरी है. हालांकि, इससे कम आयु वालों के लिये यह आवश्यक नहीं. जिला प्रशासन समय-समय पर प्रशिक्षुओं, ट्रेनरों और अन्य कर्मियों की कोविड-19 जांच रेंडमली करेगा.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ेंःकाम की खबरः रांची में घर या दुकान खरीदने के बाद तीन महीने तक नहीं लिया होल्डिंग नंबर तो देना होगा जुर्माना

डीएसओ के लिये भी निर्देश

खेल निदेशक द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि सभी जिलों के जिला खेल पदाधिकारी तथा आवासीय एवं डे-बोर्डिंग सेंटरों के ट्रेनरों को निदेश दिया जाता है कि केंद्रों के संचालन में केंद्र एवं राज्य सरकार के स्तर से जारी गाइडलाइन का पालन करना है. केंद्रों के संचालन के संबंध में जारी अद्यतन एसओपी का पालन करना आवश्यक है.

Related Articles

Back to top button