Education & CareerJamshedpurJharkhand

KU Convocation: यून‍िवर्स‍िटी टॉपर डुमरिया के लाल आशीष को राज्यपाल ने स्वर्ण पदक से नवाजा

Ghatshila: कोल्हान यूनिवर्सिटी के पांचवें दीक्षांत समारोह का आयोजन शुक्रवार को चाईबासा के पिल्लई हॉल में हुआ. झारखंड के राज्यपाल सह कुलाध‍िपत‍ि रमेश बैस ने 2016-18 बैच के यूनिवर्सिटी टॉपर डुमरिया के रहनेवाले आशीष कुमार गिरि को गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया.
बता दें कि पेशे से क‍िसान धनंजय गिरि के पुत्र आशीष कुमार गिरि जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज से अंग्रेजी विषय में स्नातकोत्तर (पीजी) की पढ़ाई करते हुए संपूर्ण यूनिवर्सिटी में टॉप करके गोल्ड मेडल के हकदार बने.आशीष कुमार गिरि मुख्यत: डुमरिया ग्राम के निवासी हैं. इनकी माता तसर गिरि गृह‍िणी हैं. इन्होंने मैट्रिक की परीक्षा अष्टकोसी प्लस टू उच्च विद्यालय भालूकपतरा तथा इंटर एवं स्‍नातक घाटशिला कॉलेज घाटशिला से किया है. आशीष गिरि ने अपनी इस उपलब्धि का पूरा श्रेय अपने माता – पिता, भाई व अपने शिक्षक दूदू सामत को दिया है. इस समय आशीष गिरि प्रोजेक्ट उच्च विद्यालय बाकूड़चांदा में प्रभारी प्रधानाध्यापक व अंग्रेजी के शिक्षक के रूप में योगदान दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- कोल्हान विवि के दीक्षांत समारोह में गोल्ड मेडलिस्ट छात्रा ने की राज्यपाल को मांगपत्र देने की कोशिश, सुरक्षाकर्मी ने छीना तो डिग्री लेने से किया इनकार, पुलिस ने हिरासत में लिया, देखें वीडियो

Related Articles

Back to top button